होम / Kurukshetra SP on Farmers Protest : परिस्थितियों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार : एसपी

Kurukshetra SP on Farmers Protest : परिस्थितियों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार : एसपी

• LAST UPDATED : February 13, 2024
  • कुरुक्षेत्र एसपी भोरिया बोले- अभी स्थिति नियंत्रित 

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Kurukshetra SP on Farmers Protest, चंडीगढ़ : आज 13 फरवरी किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को लेकर कुरुक्षेत्र में शाहाबाद जलेबी पुल पर बैरिकेडिंग की गई है, वहीं पिहोवा के गांव टयूकर में पूरी तरह से फोर्स को तैनात किया गया है, ताकि किसानों को आगे आने से रोका जा सके।
वहीं मौके पर पहुंचे कुरुक्षेत्र एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने पिहोवा के टयूकर बॉर्डर और शाहाबाद में जलेबी पुल का निरीक्षण किया।

एसपी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम सभी किसानों से अपील करते हैं कि संयम बनाकर रखें। वहीं हाईवे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। किसी राहगीरी को कोई समस्या है तो पुलिस से जानकारी ले और अपने गंतव्य तक जाए। एसपी सुरेंद्र सिंह भोरिया ने कहा कि अभी सभी जगह स्थिति नियंत्रण में है। उनकी किसानों से भी बातचीत लगातार चल रही है और सभी स्थितियों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है।

शाहाबाद-अंबाला जलेबी पुल पर थ्री लेयर बेरीकटिंग

किसानों के दिल्ली कूच से पहले शाहाबाद-अंबाला जलेबी पुल पर थ्री लेयर बैरिकेडिंग के जरिए RAF के साथ मिलकर पूरी तरह से रास्तों को सील किया जा रहा है, ताकि कहीं से किसान शंभू बॉर्डर को तोड़कर अंबाला शाहाबाद जीटी रोड से होते हुए दिल्ली की ओर कुच न कर पाएं।

भारी पुलिस बल भी तैनात

मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात है, जिसके चलते किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस और प्रशासन पूरा प्रयास करेगा। वहीं किसान पटियाला से बरास्ता पिहोवा प्रवेश न हो, इसके लिए ट्यूकर बॉर्डर पर भी मल्टी लेयर बेरिकेटिंग की गई है व भारी पुलिसकर्मियों की तैनाती है। वहां पर भी जिला प्रशासन के द्वारा कई लेयर बेरीगेटिंग की गई है। भारी पुलिस बल तैनात की गई है।

आपको बता दें कि किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को लेकर हरियाणा में प्रत्येक जिले में किसानों को रोकने के लिए भारी बैरिकेडिंग की गई है। पहली बैरिकेडिंग पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर अंबाला में की गई है। अगर किसान उसको तोड़ते हैं तो उसके बाद किसान अंबाला से जब कुरुक्षेत्र में एंट्री करेंगे तब शाहाबाद से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर पुलिस के द्वारा भारी बैरिकेडिंग की गई है। अगर किसानों के द्वारा इसको भी तोड़ा जाता है तो उसके बाद करनाल जिले में एंट्री करने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर करण लेक के पास पुलिस के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर भारी कंटेनर और गड्ढे खोदकर उनमें मोटे सरिये गाड़ दिए गए हैं ताकि उनके आने से पहले ही यहां पर एकदम से वेरीगेटिंग करके उनको रोका जाए, ऐसे ही करके प्रत्येक जिले में दिल्ली तक हरियाणा पुलिस के द्वारा किसानों को रोकने के लिए भारी प्रबंध किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Karnal SP on Farmers Protest : शंभू बॉर्डर से किसान निकले तो करनाल में रोका जाएगा

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : शंभू बॉर्डर पर हालात तनाव पूर्ण, करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर कर्ण लेक के पास लगाई जा रही बैरिकेटिंग

यह भी पढ़ें : Farmers Protest At Shambhu Border : पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, किसानों ने की पत्थरबाजी

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : घंटों मीटिंग में नहीं बन पाई सहमति, दिल्ली कूच का ऐलान

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox