पानीपत में श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु, चलाया सफाई अभियान

पानीपत में श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

हिंद की चादर “श्री गुरु तेगबहादुर जी” के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का अभी से लोगों में जबरदस्त उत्साह है। शुक्रवार को सुबह-सुबह बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक सफाई अभियान चलाया। वहीं करनाल के सांसद संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज और जिला उपायुक्त सुनील सारवान ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संगत इस कार्यक्रम में पहुंचे। शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही पानीपत के जीटी रोड पर यमुना एनक्लेव के पास बड़ी संख्या में शहरवासी जुटना शुरू हो गए थे। देखते ही देखते वहां लोगों का तांता लग गया। हर किसी के हाथ में झाडू थी। सांसद, विधायक, जिला उपायुक्त से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी तक ने सफाई अभियान की कमान संभाल रखी थी। गुरु सेवा के भाव से हर किसी ने श्रद्धा भाव से सफाई अभियान चलाया। जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक चप्पे-चप्पे को साफ किया गया। 400th Prakash Parv of Shri Guru Tegh Bahadur ji in Panipat

संगत को नहीं होने दी जाएगी कोई असुविधा : भाटिया

सफाई अभियान की अगुवाई कर रहे करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि आज बड़ी संख्या में पानीपतवासी पहुंचे और श्रद्धाभाव से सफाई अभियान चलाया। इस आयोजन में 24 तारीख को एक लाख से अधिक संगत के पहुंचने का अनुमान है । यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह की कोई परेशानी न आए, इसके लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन से लेकर समस्त शहरवासी व प्रदेश के अलग-अलग शहरों से पहुंचे लोग योगदान कर रहे हैं। यह ऐतिहासिक मौका है जब इतना बड़ा समागम पानीपत में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां जारी हैं। संगत को समागम स्थल तक पहुंचने के लिए कम से कम चलना पड़े, इसके लिए नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

हमें गर्व है कि इतना बड़ा आयोजन पानीपत में हो रहा : ढांडा

पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हमारे शहर पानीपत में हो रहा है, जहां लाखों की संख्या में देश और विदेश से संगत पहुंचेगी। इतनी बड़ी संख्या में समाज के लोग इकट्ठा होंगे, उन्हें कोई असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन पूरी तरह कार्यरत है। सिख गुरुओं का इतिहास त्याग और बलिदान वाला रहा है, वे सदा मानव जाति को प्रेरणा देते रहेंगे। आज युवाओं को इसी त्याग और बलिदान को समझने की जरुरत है, इसलिए इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचना चाहिए।

जिला प्रशासन एक-एक तैयारी पर बारीकी से रख रहा नजर : जिला उपायुक्त

पानीपत के जिला उपायुक्त सुनील सारवान ने कहा कि शुक्रवार सुबह जीटी रोड से लेकर समागम स्थल तक सफाई अभियान चलाया गया। इसमें समाज के हर वर्ग ने हिस्सा लिया। 24 अप्रैल को सुबह 9 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जिसमें लाखों की संख्या में संगत पहुंचेगी। जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। सिक्योरिटी प्लॉन बना लिया गया है, पार्किंग को 7 सेक्टर में बांटा गया है। जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों पर बारीकी से नजर रखे हुए है, यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना के इतने केस बढ़े, कहीं चौथी लहर की आहट तो नहीं

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए…

9 mins ago

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

34 mins ago

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख…

51 mins ago

Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी

कहा- कांग्रेस काघोषणा पत्र जाली... भाजपा ने जो वादे किए, वो पूरा करेगी दुष्यन्त वीडियो…

1 hour ago