प्रदेश की बड़ी खबरें

Captain Ajay Yadav Resigned Congress : लालू प्रसाद यादव के समधी…कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Captain Ajay Yadav Resigned Congress : रेवाड़ी से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए उन्होंने गुरुवार, 17 अक्टूबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि आज सुबह ही अजय यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। बता दें कि अजय यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के प्रमुख लालू यादव के समधी भी हैं।

Captain Ajay Yadav Resigned Congress : इस्तीफा देने का यह निर्णय वास्तव में कठिन था, क्योंकि….

अजय यादव ने एक्स पर लिखा कि मैंने एआईसीसी ओबीसी  विभाग के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है। अपने इस पोस्ट में उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी को टैग किया। उन्होंने कहा, ”इस्तीफा देने का यह निर्णय वास्तव में कठिन था, क्योंकि मेरे परिवार का 70 वर्षों से जुड़ाव था।

पार्टी हाईकमान से मोहभंग हो गया

उन्होंने कहा, ”मेरे पिता स्वर्गीय राव अभय सिंह 1952 में विधायक बने और उसके बाद मैंने पारिवारिक परंपरा को जारी रखा, लेकिन सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद मेरे साथ खराब व्यवहार होने से पार्टी हाईकमान से मोहभंग हो गया है.” अजय यादव ने अपना त्याग पत्र कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजा और अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भी टैग किया है।

Haryana Oath Ceremony Live Update : नायब सरकार में ओबीसी समाज के बड़े नेता रणबीर गंगवा बने कैबिनेट मंत्री, तीसरी बार विधायक बने, डिप्टी स्पीकर रह चुके

Cabinet Minister Mahipal Dhanda ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में विकास को गति मिलेगी  

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Air India Flight Sent Emergency Signal : मुंबई से लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट ने क्यों भेजा आपातकालीन सिग्नल ?

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Air India Flight Sent Emergency Signal : एयर इंडिया की फ्लाइट को…

34 mins ago

Major Railway Accident in Assam : अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Major Railway Accident in Assam : असम में गुरुवार को…

1 hour ago