HTML tutorial
होम / CM Nayab Saini: BJP के चाणक्य के साथ मीटिंग में ऐसा क्या हुआ जो बदल गई हरियाणा की सियासी हवा? जाने क्यों बदली शपथ ग्रहण समारोह की तारीख

CM Nayab Saini: BJP के चाणक्य के साथ मीटिंग में ऐसा क्या हुआ जो बदल गई हरियाणा की सियासी हवा? जाने क्यों बदली शपथ ग्रहण समारोह की तारीख

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),CM Nayab Saini: हरियाणा की सियासत में एक बार फिर से उलट फेर देखने को मिला है। दरअसल, हरियाणा में सैनी सरकार का शपथ ग्रहण फिर से टल गया है, आपको बता दे, तीसरी बार इसे पोस्टपोन किया गया है। अब इस बात की खबर आई है कि 17 अक्टूबर को नई सरकार का गठन होगा और इसी दिन CM सैनी शपथ भी लेंगे। आपको बता दें सबसे पहले 12 अक्टूबर को शपथ ग्रहण होने वाला था, फिर तारीख को 15 अक्टूबर में बदल दिया गया, और अब कहा जा रहा है कि 17 अक्टूबर को समारोह का आयोजन होगा। लगातार तारीख को टाला जा रहा है लेकिन अभी तक इस बात की खबर नहीं आई है कि आखिर बार बार समारोह की तिथि को क्यों बदला जा रहा है।

  • क्या इस वजह से टल रहा है शपथ समारोह ?
  • समारोह की हो रही भव्य तैयारियाँ

CM Threat News : जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, उसे मैं…, ऐसा क्या लिखा व्यक्ति ने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्या इस वजह से टल रहा है शपथ समारोह ?

दरअसल इस बात के अंदाजे लगाए जा रहे हैं कि नायब सिंह की अमित शाह के साथ हुई मीटिंग के कारण ये तारीख बदली जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में मंत्रिमंडल में किसे शामिल किया जाएगा, किस तरह से जातीय समीकरणों को साधना है, इन पर चर्चा हुई ।होखबर है कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ नायब सिंह सैनी की एक अहम बैठक हुई है। उसमें भी कई मुद्दों पर चर्चा की गई। लेकिन क्या इन सभी मुद्दों के कारण शपथ समारोह को टाला जा रहा है यह अभी तय नहीं है।

Haryana Election Reaction: हरियाणा में इनेलो को लगा बड़ा झटका, चुनाव के बाद अब इस नेता ने छोड़ी पार्टी

समारोह की हो रही भव्य तैयारियाँ

आपको बता दें इस शपथ समारोह के लिए हरियाणा में काफी जोरो शोरो से तैयारियां जारी है । वैसे हरियाणा में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद शपथ ग्रहण भी उतना ही भव्य होने वाला है। खास बात यह है कि सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेज दिया गया है, सभी ने न्योता स्वीकार भी लिया है । इस समारोह की खास बात यह रहने वाली है कि इस समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पंचकुला में सैनी सरकार का शपथ ग्रहण रखा गया है। पहले ऐसे आयोजन चंडीगढ़ से होते थे, लेकिन इस बार यह बदलाव देखने को मिल रहा है। साथ ही आपको बता दें यह शपथ समारोह अब 17 अक्टूबर को होने वाला है ।

Dussehra Celebration in Haryana: दशहरा के मौके पर सजेगा हरियाणा, आज बेरली में होगा 125 फीट ऊँचे रावण का दहन

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox