Lawrence Bishnoi Gang का कुख्यात ईनामी गैंगस्टर मुठभेड़ के बाद अम्बाला एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

इशिका ठाकुर, Haryana News (Lawrence Bishnoi Gang): स्पेशल टास्क फोर्स अम्बाला (Special Task Force Ambala) की टीम द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के एक कुख्यात ईनामी गैंगस्टर को भारी मात्रा में विदेशी हथियार और कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ अम्बाला इंचार्ज निरीक्षक दीपेन्द्र सिंह (STF Ambala Incharge Inspector Deepender Singh) की अध्यक्षता में टीम मोस्ट वांटेड अपराधियों की तलाश के लिए थाना सदर करनाल के एरिया में मौजूद थी कि उसी दौरान टीम को सूचना मिली कि लॉरेंस ग्रुप के अंकुश कमालपुर गैंग का सक्रिय सदस्य और उसके गैंग के हथियारों का मेन स्पलायर मुकेश वासी गांव जाम्बा थाना निगदु जिला करनाल जो पंजाब में पाकिस्तान बार्डर के साथ लगते एरिया से ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से विदेशी अवैध हथियार लेकर आया है।

सूचना के आधार पर टीम द्वारा मौके पर दबिश दी गई और मुठभेड़ के बाद आरोपी मुकेश को काबू कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से कुल 4 अवैध विदेशी पिस्तौल, खाली खौल और दस कारतूस बरामद किए गए हैं। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना सदर करनाल में थाना 307 आईपीसी व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी ने जांच में यह किया खुलासा

सुमित कुमार एसपी एसटीएफ अंबाला (STF Ambala) ने बताया कि आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी मुकेश के बब्बर खालसा ग्रुप, लॉरेंस ग्रुप व अंकुश कमालपुर गैंग से संबंध हैं। आरोपी द्वारा उपरोक्त हथियार विदेश में बैठे गैंगस्टर दमनजोत सिंह उर्फ काहलों और वीरेन्द्र साम्बी के माध्यम से ड्रोन द्वारा पाकिस्तान से मंगवाए गए थे।

आरोपी पर था ईनाम घोषित

वहीं जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने नामी गैंगस्टर व अन्य आंतकियों के कहने पर अपनी गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर गैंगस्टर नीरज के भाई बृजपाल और प्रहलाद खाटवा वासी अवोहर का मर्डर करना था। आरोपी मुकेश को देश विरोधी गतिविधियों को संचालित करने के लिए विदेश में बैठे विरेंद्र साम्भी द्वारा फंडिंग भी हो रही थी। आरोपी के ऊपर हरियाणा पुलिस विभाग की तरफ से ईनाम भी घोषित किया गया था।

हरियाणा और पंजाब में कई आपराधिक मामले दर्ज

आरोपी के खिलाफ हरियाणा व पंजाब में हत्या का प्रयास करने, लूट, फिरौती मांगने, शस्त्र अधिनियम व आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त रहने के कुल नौ मामले दर्ज हैं। आरोपी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहने के पंजाब में दर्ज मामले में फरार चल रहा था। आरोपी को पेश अदालत करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व आरोपी के अन्य साथियों को गिरफ्तार जाकर मामले का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : India 5G Service : देश में आज से 5जी की सुविधा शुरू

ये भी पढ़ें : PM Modi on Kullu Dussehra festival : पहली बार देश के प्रधानमंत्री करेंगे कुल्लू दशहरा उत्सव का उद्घाटन

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Farmers News: किसानों की बढ़ती समस्याओं का हवाला देते हुए पूर्व विधायक ने CM को लिख डाला पत्र

हरियाणा नायब सरकार के आने के बाद हर क्षेत्र में बेहतर काम करने का प्रयास…

43 mins ago

Online Fraud : गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे निकाल ली थी राशि, अब आया शिकंजे में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Online Fraud : हरियाणा में ठगों द्वारा ठगी करने के नए नए…

1 hour ago

Big Scam in Haryana: कार खरीदने का लालच देकर ठगी लाखों की रकम, Whaatsapp पर किया था संपर्क

हरियाणा में लगातार स्कैम के कई मामले सामने आ रहे हैं। घर बैठे लोगों की…

1 hour ago

Congress MLA: ’90 विधायक हैं, कितनों के…’, SDO ने कही ऐसी बात गुस्से से बौखलाए कांग्रेस MLA और उठाया बड़ा कदम

हरियाणा में कांग्रेस के कुछ ही विधायक हैं लेकिन अभी से ही इन विधायकों ने…

2 hours ago