होम / Lawrence Bishnoi: पुलिसवालों ने दिया था लॉरेंस बिश्नोई का इस मामले में साथ, अब सरकार ने किया निलंबित

Lawrence Bishnoi: पुलिसवालों ने दिया था लॉरेंस बिश्नोई का इस मामले में साथ, अब सरकार ने किया निलंबित

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi: पंजाब सरकार ने लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। मान सरकार ने पूर्व डीएसपी गुरशेर सिंह संधू सहित छह अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। ये सभी अधिकारी 3 अप्रैल 2022 को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ इंटरव्यू की व्यवस्था करने में दोषी पाए गए हैं। यह इंटरव्यू तब हुआ था जब लॉरेंस सीआईए पुलिस स्टेशन, खरड़ की हिरासत में था।

निलंबित अधिकारियों में शामिल हैं ये नाम :

1. समर वनीत, डीएसपी
2. सब इंस्पेक्टर रीना, सीआईए, खरड़
3. सब इंस्पेक्टर जगतपाल जांगू, एजीटीएफ
4. सब इंस्पेक्टर शगनजीत सिंह
5. एएसआई मुख्तियार सिंह
6. हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश

Sonipat News: लुटेरों ने खली कर डाली ज्वेलरी शॉप, पिस्तौल की बट मारकर हुए फरार, अब तक हुए दो गिरफ्तार

किस मामले में सरकार ने लिया एक्शन

लगभग डेढ़ साल पहले लॉरेंस बिश्नोई का एक राष्ट्रीय चैनल को दिया गया इंटरव्यू तेजी से वायरल हो गया था, जिसके बाद पंजाब पुलिस को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा। पुलिस ने कहा था कि इंटरव्यू पंजाब की जेल से नहीं, बल्कि उसकी पुरानी जेल से लिया गया था। इस घटना के बाद पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था, जिसने हाल ही में अपनी रिपोर्ट डीजीपी प्रबोध कुमार को सौंपी है।

SIT के प्रमुख ने दी जानकारी

एसआईटी के प्रमुख ने बताया कि रिपोर्ट अब पंजाब सरकार को सौंप दी गई है और सरकार ने कहा है कि इसके आरोपियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई जल्द ही की जाएगी। इस घटना ने पंजाब पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं, खासकर जब लॉरेंस उस समय पंजाब जेल में था। फिलहाल, लॉरेंस बिश्नोई को साबरमती जेल में रखा गया है।

Robbery Crime: महिला से खुलेआम हुई छीना झपटी, बाइक सवारों ने अंजाम दिया वारदात