होम / Leader of Opposition : विधायकों की शपथ के बाद अब कांग्रेस के विधायक दल के नेता पर सबकी नजरें…

Leader of Opposition : विधायकों की शपथ के बाद अब कांग्रेस के विधायक दल के नेता पर सबकी नजरें…

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Leader of Opposition : हरियाणा विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र हो चुका है और प्रदेश के सभी विधायक शपथ ले चुके हैं और अब शपथ के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इसमें कोई शक नहीं कि कांग्रेस हाईकमान की ओर से अभी तक विधायक दल के नेता का चयन नहीं किया गया है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक अलग ही भूमिका में नजर आ रहे हैं। विपक्ष के नेता पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मजबूत दावेदारी मानी जा रही है।

कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद हुड्डा का विधानसभा में विपक्ष का नेता बनना लगभग तय ही होगा। माना जा रहा है कि भूपेंद्र हुड्डा ने विधानसभा चुनाव में जिस तरह कांग्रेस विधायकों का नेतृत्व किया और सरकार तक बात पहुंचाई, उससे साफ है कि हुड्डा ही विधानसभा में विपक्ष के नेता बनाए जाएंगे। मालूम रहे कि इन चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस को 37 सीटें हासिल हुई हैं।

Bhupinder Hooda: ‘आप कहें तो मैं अपने विधायकों को बाहर ले जाऊं’, सदन में अनिल विज पर क्यों भड़के हुड्डा?

चित्रा को कांग्रेस का टिकट मिला होता तो …

वहीं विधानसभा के सत्र में अनिल विज और कांग्रेस विधायक डॉ. रघुबीर कादियान में नोकझोंक हो गई। इस कादियान ने विज की ओर इशारा किया और कहा यदि चित्रा सरवारा को कांग्रेस का टिकट मिला होता तो आप इस सदन में पहुंच न पाते।

पर हुड्डा ने नहीं किया वॉकआउट

एक बार फिर स्मरण दिला दें कि विधानसभा में कल कई मौके ऐसे रहे जब हुड्डा नाराज हुए, पर स्पीकर के दायित्व ग्रहण कार्यक्रम के कारणों से उन्होंने वॉकआउट नहीं किया। स्पीकर के पद पर सर्वसम्मति बनने के बाद जब मुख्यमंत्री और मंत्री हरविंदर कल्याण को कुर्सी पर बैठाने गए तो विपक्ष के विधायकों को साथ ले जाना भूल गये। इस पर हुड्डा ने कड़ा विरोध जताया था।

Bhupinder Hooda: CM सैनी के सामने हुड्डा ने अनिल विज से कही ऐसी बात, हंसते-हंसते लौटने लगे तीनों नेता