होम / Naveen Jaihind : नेता वोट मांगने आए उनको नोटों की नहीं मुद्दों की माला पहनाकर उनका स्वागत करें : नवीन जयहिंद

Naveen Jaihind : नेता वोट मांगने आए उनको नोटों की नहीं मुद्दों की माला पहनाकर उनका स्वागत करें : नवीन जयहिंद

• LAST UPDATED : August 28, 2024
  • 31 अगस्त को बेरोजगारों की अदालत और 1 सितंबर को लगेगी जनता की अदालत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Naveen Jaihind : जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद और उनके साथी बुधवार को पानीपत में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ कावड़ यात्रा लाने पर दर्ज मामले की सुनवाई में पेश हुए जिसमें कोर्ट ने अगली तारीख दिसंबर माह में दी है। इसी में जयहिंद से पत्रकारों से बातचीत में बताया की संघर्ष करेंगे तो कोर्ट की तारीख है तो भुगतनी पड़ेगी।

इसी बीच नवीन जयहिंद बताया की बीजेपी के लगभग साढ़े 9 साल मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी थे जो आज सेंटर में है तो अब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी आए है। पहले भी  भर्तीयो को लेकर बेरोजगारों की बारात निकाली थी उसके बाद उस वक़्त के मुख्यमंत्री ने कमिटमेंट किया था की वो 50 हजार नौकरियां निकालेंगे लेकिन वो हो नही पाई थी।

Naveen Jaihind : भर्तियों को पूरा करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा

जयहिंद ने बताया कुछ दिनों पहले भी बेरोजगारों के साथ मिलकर एक प्रोटेस्ट किया था जो 25 हजार युवा है ग्रुप 1 –2–56–57 हरियाणा पुलिस,जेईई, ग्रुप डी की ज्वाइनिंग भी हुई तो उनको ज्वाइनिंग दे दो।  तब सरकार द्वारा इन भर्तियों को पूरा करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा। जयहिंद ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा की हाई कोर्ट खुद कहा था की पुरानी भर्तियों पर कोई रोक नहीं है। इन भर्तियों  को पूरा किया जाए और विपक्ष को चेताते हुए कहा कि इन भर्तियों के मामले में कोई बीच में ना आए यह मामला 25 हजार युवाओं का है उनके भविष्य का है।

बेरोजगारों की अदालत लगाएंगे

जयहिंद ने कहा की वो शनिवार  31 अगस्त को रोहतक स्टेडियम के सामने सेक्टर 6 में बेरोजगारों की अदालत लगाएंगे, अगर इससे पहले सरकार दे समस्याओं का समाधान कर देती है तो ठीक है नहीं तो 1 सितंबर वही स्टेडियम के सामने सेक्टर 6 में जनता की अदालत लगेगी। जिसमे हर जिले से परेशान युवा अपनी समस्या को लेकर आएंगे और हम पार्टियों को अपनी समस्याओं से अवगत करा कर उनके मेनिफेस्टो में अपनी मांग रखवाएंगे।

अलग हाई कोर्ट – अलग राजधानी ये महत्वपूर्ण मुद्दा

नवीन जयहिंद ने अलग हाई कोर्ट – अलग राजधानी की बात करते हुए कहा कि ये महत्वपूर्ण मुद्दा है। जिससे जनता की समस्याओं का जल्द समाधान हो सके जिस पर कोई नहीं बोलता ना पक्ष ना विपक्ष। वहीं एसवाईएल का जिक्र करते हुए जयहिंद ने कहा कि एसवाईएल हरियाणा का हक है जो कि अब तक हरियाणा को नहीं मिला है जिसके कारण हरियाणा के 70% लोग जहरीला पानी पीने पर मजबूर है।

नवीन जयहिंद ने स्कूल हॉस्पिटलों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान तभी होगा जब सरकारी स्कूलों में नेताओं के बेटे पढ़ेंगे और सरकारी अस्पताल में खुद नेताओं के परिवारों का इलाज होगा तभी जाकर इन समस्याओं का समाधान होगा नहीं तो ऐसे ही आम जनता परेशान होती रहेगी।

राज्यसभा को लेकर प्रतिक्रिया

नवीन जयहिंद ने राज्यसभा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा उन्होंने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए दावा ठोका था, जब किसी भी पार्टी का कैंडिडेट सामने नहीं आया था, तब जयहिंद ने राज्यसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन कोई पक्ष विपक्ष सपोर्ट करने सामने नहीं आया।

किरण चौधरी जी जो पहले कांग्रेस पार्टी में रही और अब बीजेपी से राज्यसभा सांसद बने है तो जो बीजेपी परिवारवाद की बात कर रही है तो ये क्या है किरण चौधरी जी के पति स्वर्गीय सुरेंद्र जी खुद एमपी रहे थे, खुद भी मंत्री रह चुकी, और साथ में बेटी भी इसे परिवारवाद कहे या क्रांतिवाद और दूसरी परिवारवाद की बात करने वाली आम आदमी पार्टी पर अपने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज केजरीवाल जेल के अंदर है और उनकी पत्नी चुनाव प्रचार करते घूम रही हैं यह कौन सी क्रांतिकारी है। कौन सी इन्होंने क्रांति की लड़ाई लड़ी है आज मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आने के बाद भी उनका नाम कहीं पर नहीं दिखता।

राजनीति के चक्कर में ना पड़े

इसी में ही नवीन जयहिंद युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप इस राजनीति के चक्कर में ना पड़े, अगर आपके पास समय से ज्यादा समय हो और खर्च करने के लिए करोड़ रुपए हो तो ही राजनीति में आए नही तो अपने घर और परिवार को संभाले अकेले सफेद कुर्ते पजामे पहनने से कुछ नहीं होगा। जयहिंद ने कहा की बीजेपी को अपने और कार्यकर्ताओं के बारे में भी सोचना चाहिए था जो दिन रात उनके काम में लगे रहे ये सिर्फ दरी बिछाने वाले नही है। जयहिंद ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अब की जो भी नेता आपके घर वोट मांगने आए उनको नोटों की नहीं मुद्दों की माला पहनाकर उनका स्वागत करें। इस मौके पर प्रधान राम रत्न शर्मा, सोयब आलम, नीरज शर्मा,अनिल हिंदुस्तानी व अन्य साथी मौजूद रहे।

Anil Vij Lashed Out At India Alliance : अखिलेश यादव एंड पार्टी को आलोचना करने के अलावा कोई काम नहीं आता 

Haryana Assembly Election 2024 : कोई भी सांसद चुनाव नहीं लड़ेगा : दीपक बाबरिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox