प्रदेश की बड़ी खबरें

Hisar Airport : हिसार में अंतरराष्ट्रीय उड़ान तो दूर की बात घरेलू भी शुरू नहीं हुई : सांसद सैलजा 

  • गोरखपुर परमाणु बिजली संयंत्र में कब उत्पादन शुरू होगा, कुछ नहीं पता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Hisar Airport : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि झूठी घोषणाएं करने वाली जुमलेबाज प्रदेश की भाजपा सरकार धूल में लठ और हवा में तीर चला रही है। प्रदेश में धूल के गुब्बार छाये हुए हैं। सरकार कहती है कि स्थानीय सरकारों (नगर पालिका, परिषद और निगम) को मजबूती प्रदान करेंगे जब ऐसी कोई सरकार ही नहीं है तो मजबूत कैसे किया जाएगा।

प्रदेश की 38 नगर पालिका, परिषदों के पिछले तीन सालों से चुनाव तक नहीं हुए हैं। हिसार हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की बात की गई थी पर अभी तक घरेलू उड़ान भी शुरू नहीं हुई है। गोरखपुर परमाणु बिजली संयंत्र में उत्पादन कब शुरू होगा, किसी को नहीं पता।

Hisar Airport : एक भी वायदा पूरा नहीं किया

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि भाजपा सरकार ने जनता से किया एक भी वायदा पूरा नहीं किया है, जब जनता जवाब मांगती है तो और नए वायदे कर दिए जाते हैं, सरकार ने झूठी घोषाणाएं करने में जरूर महारथ हासिल कर ली है। लोग भाजपा सरकार को जुमलेबाज सरकार कहने लगे हैं। भाजपा अपने एक झूठ को सच साबित करने के लिए सौ झूठ बोलती है। किसान, युवा, महिलाएं, कर्मचारी जिसे देखों सब के सब परेशान है, हक के लिए जनता सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन कर रही है पर सरकार मौन साधे हुए है।

चुनाव आता देखकर प्रदेश सरकार झूठी घोषणाएं कर रही

विधानसभा चुनाव आता देखकर प्रदेश सरकार झूठी घोषणाएं कर रही है। उन्होंने लोकसभा के भीतर और लोकसभा के बाहर किसानों, व्यापारियों, युवाओं के मुद्दे उठाए। जनता बिजली कटों से परेशान है, भाजपा के 10 साल के कार्यकाल में एक भी बिजली संयंत्र नहीं लगा जो पहले से लगे हुए हैं उनका ठीक ढंग से रखरखाव तक नहीं किया जा रहा है। आए दिन बंद रहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बिजली उत्पादन पर ध्यान देने के बजाए अपने मित्रों के बिजली संयंत्रों से महंगी बिजली खरीद रही है जिसका सीधा सीधा बोझ आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है।

हालात देखकर लग रहा है कि 26 साल में भी पूरा नहीं होगा

उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गोरखपुर में परमाणु बिजली संयंत्र का शिलान्यास किया था, जिसे हर हाल में 2026 तक पूरा होना था पर हालात देखकर लग रहा है कि 26 साल में भी पूरा नहीं होगा। इस बिजली संयंत्र में बिजली उत्पादन होगा भी या नहीं कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में हिसार हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने का सरकार की ओर से दावा किया गया था, अंतरराष्ट्रीय उड़ान तो बहुत दूर की बात घरेलू उड़ान तक शुरू नहीं हो पाई है।

जो है ही नहीं उसे मजबूत करना चाहती है सरकार

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हिसार में आयोजित राज्य स्तरीय शहरी स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के सम्मलेन में प्रदेशभर से आए जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि स्थानीय सरकारों को मजबूत किया जाएगा, जब प्रदेश में स्थानीय सरकार है ही नहीं तो झूठी घोषणाएं क्यों। प्रदेश में 38 नगर पालिका, परिषद और निगमों में तीन साल से चुनाव हुए नहीं है।

सरकार डरी हुई है और इस डर से वह ये चुनाव करवाने से कतरा रही है। इस सम्मेलन में ज्यादातर पूर्व पार्षद, पूर्व प्रधान ही थे। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से डरी हुई है उसे लगता है कि अगर स्थानीय निकाय चुनाव में उसकी करारी हार हुई तो वह विधानसभा चुनाव में चारो खाने चित हो जाएगी। वैसे भी जनता ने भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़ें : BJP Scheduled Caste Front Meeting : अनुसूचित जाति समाज को कांग्रेस ने हमेशा अपने हित के लिए इस्तेमाल किया : मोहन लाल बड़ौली

यह भी पढ़ें : Kiran Chaudhary : अभी भी कांग्रेस विधायक ही रहेंगी किरण चौधरी, मानसून सत्र में उन्हें कांग्रेस के खेमे में ही बैठना होगा

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago