Leopard Reached Posh Area Of ​​Mall Road तेंदुए को इंजेक्शन देकर रेस्क्यू किया

इंडिया न्यूज, शिमला।
Leopard Reached Posh Area Of ​​Mall Road राजधानी शिमला में तेंदुए की दहशत जारी है। तेंदुए के दिखने मात्र से ही लोगों की सांसें थम सी जाती हैं। नववर्ष की पहली सुबह राजधानी के माल रोड से सटे यूएस क्लब में एक तेंदुआ गया। यह घटना सुबह करीब 6:30 बजे की बताई जा रही है। उस समय जब स्थानीय महिला मार्निंग वॉक के लिए घर से निकली तो कुछ ही दूरी पर उन्हें कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनाई दी। जैसे ही वह नजदीक पहुंची तो पाया कि तेंदुआ पेड़ पर चढ़ा हुआ है और उसे देखकर कुत्ते भौंक रहे हैं। इस पर महिला ने तुरंत अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। इस दौरान स्थानीय लोग भी वहां पर इकट्ठा हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी और फिर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने तेंदुए को इंजेक्शन देकर बेहोश किया और उसे रेस्क्यू कर टूटीकंडी ले गए। वन विभाग के अनुसार यह तेंदुआ अभी छोटा है। इसकी उम्र 6 से 8 माह तक हो सकती है।

यूएस क्लब माल रोड के साथ लगता इलाका (Leopard Reached Posh Area Of ​​Mall Road)

यूएस क्लब माल रोड के साथ लगता इलाका है और यहां लोग देर रात को भी चलते रहते हैं। ऐसे में कोई बड़ा हादसा हो सकता था। लोगो ने तेंदुए को जैसे ही देखा, वैसे ही वन विभाग को सूचित किया। वन विभाग ने मौके पर पहुंच कर इंजेक्शन लगा कर तेंदुआ को बेहोश किया। उसके बाद उसे पकड़ कर ले गए।

तेंदुए को पकड़ लिया गया है : एसीसीएफ (Leopard Reached Posh Area Of ​​Mall Road)

उधर, एसीसीएफ अनिल ठाकुर ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि यूएस क्लब नें तेंदुआ है तो वह तुरन्त टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए को पकड़ लिया। बता दें कि बीते महीने डाउन डेल में तेंदुए ने एक बच्चे को उठाकर अपना शिकार बना दिया था। उसके बाद शहर के कई इलाकों में तेंदेए दिख चुके हैं और इससे लोगों में दहशत फैली है।

Also Read: Big Accident In Bhiwani पहाड़ दरकने से कई लोग दबे, 3 शव निकाले जा चुके

Also Read: Stampede At Mata Vaishno Devi Bhawan 12 लोगों की मौत, इतने लोगों की हुई पहचान

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

13 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

10 hours ago