Haryana Weather : हरियाणा में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात – बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी

25
Haryana Weather
हरियाणा में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात - बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather : हरियाणा में जहां दिन भर से गर्मी से बेहाल और परेशान थे, वहीं कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात, तो कहीं धूल भरी आंधी की चली। बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी है। वहीं तेज़ हवाओं के साथ हरियाणा के अंबाला और कैथल में बारिश हुई। उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से हरियाणा के जिले प्रचंड गर्मी का प्रहार झेल रहे हैं और आज भी अंबाला और कैथल सहित तमाम जिलों में काफी ज्यादा गर्मी थी, लेकिन इसी बीच इंद्र देव अंबाला और कैथल पर मेहरबान हुए और फिर तेज हवाओं के साथ तेज़ बारिश का दौर शुरू हो गया।

Haryana Weather : गर्मी के बीच बारिश का जमकर मज़ा लिया

बारिश होते ही जहां कई लोगों ने बारिश में भीग कर गर्मी के बीच बारिश का जमकर मज़ा लिया, वहीं कुछ लोग खुद को बारिश से बचाने के लिए छतों, दुकानों के नीचे आसरा लेते हुए नज़र आए, वहीं तेज़ बारिश के बीच सड़कों पर गाड़ियां भी तेज रफ्तार के साथ भागती हुई नजर आई। कई दोपहिया सवारों ने बारिश की परवाह ना किए बगैर भीगते हुए गाड़ी चलाई और अपनी मंजिल तक जाते हुए नज़र आए।

चाय-पकौड़े का भी लुत्फ उठाया

इस बीच कुछ लोगों ने रेहड़ी पर जाकर चाय-पकौड़े का भी लुत्फ उठाया। वहीं हरियाणा के कुछ जिलों में पहले धूल भरी तेज़ आंधी आई और आसमान में काले बादल पूरी तरह छा गए, जिससे तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं बारिश को देख किसानों के चेहरे भी खिल उठे, क्योंकि बारिश को फसलों के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update : आज रात से हल्की बूंदाबांदी या बारिश के आसार