लोगों के सहयोग से 13.2% कम हुआ लाइन लॉस-रणजीत

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार का उद्देश्य प्रदेश के लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति देना है और इसके लिए सरकार बिजली वितरण के बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रही है। राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है और उपभोक्ताओं तक बिजली आपूर्ति के लिए जहां भी पावर हाउस को अपग्रेड करने की जरूरत होगी, वहां करेंगे। बिजली मंत्री सिरसा में अपने निवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।

सोशल डिस्टेंसिंग और मॉस्क आदि सभी बचाव के उपायों की पालना करते हुए मंत्री ने आमजन की समस्याओं को सुना और मौके पर ही संबंधित अधिकारी को समाधान के बारे में दिशा-निर्देश दिए।

बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली के बेहतर प्रबंधन और सुविधाओं के चलते ही आज प्रदेश के हजारों गांवों को 24 घंटे बिजली दे पा रहे हैं। प्रदेश में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को बेहतर करके और लोगों के सहयोग से लाईन लॉस 13.2 प्रतिशत कम किया है, जिससे दो हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। सिरसा जिला की बात की जाए तो लाइन लॉस 34.25 से घटकर 22.17 हुआ है। यह सब जिलावासियों के सहयोग से ही संभव हुआ है।

रणजीत सिंह ने कहा कि निगम के बेहतर प्रबंधन व सुविधाओं के चलते राजस्व में भी बढोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारें निगम को घाटे में छोडक़र गई थी। वर्तमान में हरियाणा के बिजली निगम 452 करोड़ रुपये के लाभ में चल रहे हैं और पिछली सरकार इन पर 33 हजार 500 करोड़ रुपये का घाटा छोडक़र गई थी।

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

26 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago