होम / HSGPC New President : महंत करमजीत सिंह को चुना गया एचएसजीपीसी का प्रधान

HSGPC New President : महंत करमजीत सिंह को चुना गया एचएसजीपीसी का प्रधान

• LAST UPDATED : December 21, 2022
  • महंत करमजीत सिंह को चुना गया एचएसजीपीसी का प्रधान

  • बलजीत सिंह दादूवाल ने किया बैठक का बहिष्कार।

इशिका ठाकुर, Haryana (HSGPC New President) : हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान के फैसले को लेकर सरकार द्वारा बनाई गई 38 सदस्य कमेटी के लोग कुरुक्षेत्र लघु सचिवालय जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कुरुक्षेत्र से बैठक करने पहुंचे। जहां पर कमेटी के सदस्यों के द्वारा यमुनानगर के महंत करमजीत सिंह (Mahant Karamjit Singh) को हरियाणा सिख गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (Haryana Sikh Gurdwara Management Committee) का नया प्रधान चुन लिया गया है वहीं इस फैसले से बलजीत दादूवाल नाराज होकर बीच में ही मीटिंग का बहिष्कार करते हुए चले गए और जाते हुए उन्होंने यह बात कही कि जिस व्यक्ति को कमेटी ने प्रधान चुना है वह मुझे मंजूर नहीं है।

करमजीत सिंह का हरियाणा सिख प्रबंधन के लिए कोई योगदान नहीं : दादूवाल

बलजीत दादूवाल ने कहा कि कमेटी ने जिस व्यक्ति को प्रधान चुना है उसका हरियाणा सिख प्रबंधन के लिए कभी भी कोई योगदान नहीं रहा। बता दें कि 38 सदस्य कमेटी में से एक सदस्य जगदीश सिंह झींडा ने कुछ दिन पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सरकार के द्वारा नियुक्त किए गए 37 मेंबर में से सब लगभग सभी मेंबर आज प्रधान चुनने के लिए कुरुक्षेत्र पहुंचे थे।

सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात

कुरुक्षेत्र लघु सचिवालय में यह मीटिंग रखी गई थी। जहां पर कमेटी के मेंबरों के द्वारा प्रधान पद के लिए महंत करमजीत सिंह के पक्ष में फैसला लिया गया। प्रधान पद के लिए जो आज मीटिंग रखी गई थी, उसको शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घटे।

ये भी पढ़ें : Haryana Bharat Jodo Yatra : हरियाणा पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox