होम / Mahavir Phogat On WFI Sexual Harassment Case : मामला कुश्ती संघ पर कब्जे का नहीं बल्कि रेसलर्स के साथ यौन शोषण का

Mahavir Phogat On WFI Sexual Harassment Case : मामला कुश्ती संघ पर कब्जे का नहीं बल्कि रेसलर्स के साथ यौन शोषण का

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Mahavir Phogat On WFI Sexual Harassment Case, चंडीगढ़ : हरियाणा के रेसलर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक व बजरंग पूनिया की अगुआई में जंतर-मंतर में लगातार 11 दिनों से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के कई आरोप लगाए हुए है।

WFI अध्यक्ष बृजभूषण के बयान कि ये सब पहलवान हरियाणा के अखाड़े से हैं कि फोगाट फैमिली कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहती है पर द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट ने कहा कि यहां मामला कुश्ती संघ पर कब्जे का नहीं बल्कि रेसलर्स के साथ यौन शोषण का है, उसी मुद्दे पर उन्हें बात करनी चाहिए थी। मेरे पास भी एक लड़की आई। उसे बृजभूषण पूछ रहा था कि मैं धोती-कुर्ते में अच्छा लगता हूं या पेंट शर्ट में।

हमने केवल लड़कियों की आवाज उठाई

महावीर ने कहा कि हमने लड़कियों की आवाज उठाई। विनेश फोगाट, बजरंग और साक्षी मालिक ने जो आवाज उठाई, इसके पीछे कोई राजनीतिक कारण है ही नहीं। न ही अखाड़े की कभी ऐसी सोच रही। ये सिर्फ लड़कियों ने एकजुट होकर अपना दुख जाहिर किया।

बृजभूषण शरण सिंह का बतौर अध्यक्ष ये आखिरी कार्यकाल

Brij Bhushan Sharan Singh on Wrestlers
बृजभूषण शरण सिंह

उल्लेखनीय है कि बृजभूषण शरण सिंह का बतौर अध्यक्ष ये आखिरी कार्यकाल है जोकि इस समय काफी चर्चा में भी है। वो इस कुर्सी को अपने परिवार में ही बनाए रखना चाहते हैं, लिहाजा उनके बेटे के नाम पर चर्चा थी, लेकिन अब चर्चा है कि इस बार हाथ आए इस मौके को हरियाणा लॉबी भी गंवाना नहीं चाहती।

यह भी पढ़ें : Haryana Assembly Election 2024 : प्रदेश में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, गठबंधन पर भी सियासत

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : देश में कोविड-19 के 3,720 नए मामले

 

Tags: