Manali Crime : मनाली घुमने आई भोपाल की युवती की हत्या

188
Manali Crime
मनाली घुमने आई भोपाल की युवती की हत्या
  • वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी पलवल हरियाणा निवासी

  • पुलिस ने कुछ घटों में धर दबोचा

India News (इंडिया न्यूज), Manali Crime : पर्यटन नगरी मनाली के निजी होटल में महिला पर्यटक की हत्या का एक मामला सामने आया है। मनाली पुलिस की टीम ने आरोपित युवक को भी चंद ही घण्टों में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि उसने आखिर युवती की हत्या क्यों की और दोनों के बीच क्या रिश्ता था। फिलहाल मनाली पुलिस की टीम ने मृतक युवती के परिजनों को इस बारे में सूचित कर दिया है। अब इस मामले की आगामी छानबीन में जुट गई है।

मृतक युवती की पहचान शीतल कौशल पुत्री कैलाश कौशल (25) अजय नगर शाहपुरा हुजुर भोपाल मध्यप्रदेश के रूप में हुई, जबकि आरोपित युवक विनोद ठाकुर पुत्र हरदयाल ठाकुर (23) असबटा मोड जिला पलवल हरियाणा का रहने वाला है। युवती को न देख होटल मैनेजर ने युवक से पूछा कि युवती किधर है तो उसने मैनेजर को गुमराह करते हुए कहा कि युवती लेह चली गई है।

Manali Crime : वेटर व टैक्सी चालक को हुुई आशंका

जब युवक अकेला होटल से घर लौट रहा था तो उसने वोल्वो स्टैंड जाने के लिए टैक्सी मांगी। वेटर व टैक्सी चालक जब युवक के बैग को गाड़ी में डालने लगे तो उन्हें बैग के भारी होने पर आशंका हुई। उन्होंने युवक से बेग खोलने की बात कही तो युवक होटल से भाग गया। होटल संचालक ने घटना की सूचना मनाली थाने को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मुकेश राठौर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपित की कोई जानकारी न होने कारण पुलिस को दिक्कत हुई लेकिन उन्होंने सूझबूझ से काम करते हुए आरोपी युवक को कुल्लू के नजदीक धर दबोचा।

वारदात के बारे में जानकारी देते हुए एसपी कुल्लू डाॅ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि युवती 13 मई को आरोपी युवक के साथ मनाली घूमने आई थी। होटल में कमरा भी युवती के नाम से बुक किया गया था। आधार कार्ड से युवती का सही पता लग पाया। एसपी कुल्लू डॉ. गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि मनाली पुलिस की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अभी हत्या के कारणों का नहीं हुआ खुलासा

धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपित से पूछताछ की जा रही है। इस बात की भी पूछताछ की जा रही है कि दोनों के बीच क्या रिश्ते थे और किन कारणों के चलते युवक ने युवती की हत्या की है। मृतक युवती के परिजनों को भी सूचित किया गया है। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फोरेन्सिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। पूरी जांच करने के बाद इस मामले की सही जानकारी सामने आ पाएगी।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Tangdhar Encounter : सुरक्षाबलों ने 2 घुसपैठिए किए ढेर

यह भी पढ़ें : 14 Refugees Got Indian Citizenship : सीएए के तहत पहली बार 14 शरणार्थियों को मिली भारत की नागरिकता, जारी हुए सर्टिफिकेट

यह भी पढ़ें : Massive Accident in MP : बोलेरो खड़े ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौत