Manohar Lal’s Election Campaign : चिलचिलाती धूप में प्रचार में जुटे मनोहर, खराब स्वास्थ्य में भी जनता के बीच

32
Manohar Lal's Election Campaign
चिलचिलाती धूप में प्रचार में जुटे मनोहर, खराब स्वास्थ्य में भी जनता के बीच
  • कोई कार्यक्रम रद्द नहीं किया, हर प्रत्याशी को दे रहे संजीवनी
  • 47 डिग्री तापमान में भी मनोहर के समर्थन में बुजुर्ग और महिलाएं हो रही एकजुट
  • सड़कों पर दिख रही भाजपा समर्थकों की लंबी लंबी लाइन

India News (इंडिया न्यूज), Manohar Lal’s Election Campaign : प्रदेश में लोकसभा चुनाव की सियासी गर्मी के बीच अधिकांश जिलों में तापमान भी 46 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है। ऐसे में करनाल लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल कई दिनों से तबीयत खराब होने के बावजूद लोकसभा के गांवों में लगातार रोड शो और जनसभा के जरिये लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

Manohar Lal’s Election Campaign : बिना थके शाम तक लोगों से साधते हैं संपर्क

गांव के लोग भी पूरी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत कर रहें हैं और भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से जिताने का वादा कर रहे हैं। मनोहर लाल सुबह आठ बजे से ही अपने ‘चुनावी रथ’ पर सवार होकर अपने क्षेत्र में निकल लेते हैं और बिना रुके, बिना थके शाम तक लोगों से संपर्क साधते हैं। वे बीच-बीच में जनता को बता रहे थे कि उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक नहीं है। गला भी बैठ गया है। लेकिन चुनाव में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेंगे। मतदान समाप्त होने से पहले तक उन्होंने सभी को मुस्तैदी से खडे़ रहने को कहा है।

Manohar Lal's Election Campaign
Manohar Lal’s Election Campaign

रोड शो में शामिल होने के लिए लोगों में भारी उत्साह

मनोहर लाल के रोड शो में लोगों की भी लंबी लाइनें लग रही हैं। जैसे वे गावों में पहुंचते हैं। लोग भी उन्हें फूलमाला पहनाकर, पगड़ी पहनाकर और फूल बरसाकर उनका स्वागत कर रहे हैं। मनोहर के रोड शो में शामिल होने के लिए लोगों में भी भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। मई की चिल चिलाती भीषण गर्मी में लोग सड़कों पर लंबी-लंबी लाइनें लगाकर मनेाहर लाल का समर्थन कर रहे हैं। गांवों में बच्चे, बजुर्ग, महिलाएं और युवा भी जनसभा में  पहुंचकर मनोहर की हिम्मत बढ़ा रहे है।

स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के बावजूद कोई कार्यक्रम रद्द नहीं किया

मनोहर लाल भाजपा प्रत्याशियों के लिए लगातार प्रचार कर रहे हैं। यही नहीं आखिरी सप्ताह में उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के बावजूद उन्होंने अपने कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया और न ही कोई कार्यक्रम रद्द किया। बल्कि मनोहर लाल ने भाजपा की संगठनात्मक बैठकें कर कार्यकर्ताओं को चार्ज भी किया।

करीब डेढ़ महीने में मनोहर लाल ने हरियाणा के 5 लाख से ज्यादा लोगों के साथ भाजपा के स्टार कैंपेनर के रूप में संवाद करने का काम किया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले गठबंधन को तोड़कर भाजपा अपने बलबूते सरकार चलाने का काम कर रही है। अपने साढ़े 9 साल के शासनकाल में उन्होंने व्यवस्था परिवर्तन की जो अलख हरियाणा में जगाई है,अब किसी भी शासक के लिए उसे बुझा पाना आसान नहीं होगा।

 

यह भी पढ़ें : Car Caught Fire In Panipat : पानीपत में आई -20 कार में अचानक लगी आग, कार में सवार 5 लोग बाल-बाल बचे