होम / Manohar Lal on SYL Issue : आप अपनी हठधर्मिता छोड़े : मनोहर लाल

Manohar Lal on SYL Issue : आप अपनी हठधर्मिता छोड़े : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : November 6, 2023
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए अपने विचार

India News (इंडिया न्यूज़), Manohar Lal on SYL Issue, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल के वार्ड नंबर-10 में सेक्टर-13 स्थित कम्यूनिटी सेंटर, गांव रतनगढ़, वार्ड नम्बर 20 के गांव उचाना व वार्ड नंबर-19 में रामनगर के चार खंभा चौक के नजदीक जनसंवाद किया। यहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा बहुत सी समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल विधानसभा क्षेत्र के 20 वार्डों और 6 पंचायतों सहित 26 जगहों में से 23 जगहों पर जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की शिकायतें सुन चुके हैं और इस दौरान जितनी भी शिकायतें दर्ज करवाई गई हैं, उनमें से अधिकतर का समाधान किया गया है।

वहीं इस दौरान एसवाईएल मुद्दे पर भी आम आदमी पार्टी को घेरा और कहा कि आप को अपनी हठधर्मिता को छोड़ देना चाहिए। गांव रतनगढ़ में जनसंवाद के दौरान स्कूली छात्रों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए हरियाणा रोडवेज की बस सुविधा शुरू करने की घोषणा की। यह सरकारी बसें गांव से आने वाले छात्रों की संख्या के आधार पर लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव में 50 से अधिक विद्यार्थी होने पर दूर-दराज के स्कूल में जाने के लिए अब परिवहन विभाग की ओर से बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। जिस गांव में 30 से 40 विद्यार्थी हैं वहां पर मिनी बस, जिस गांव में 5 से 10 विद्यार्थी हैं वहां पर शिक्षा विभाग की ओर से परिवहन व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। यह सुविधा छात्र परिवहन सुरक्षा योजना के तहत उपलब्ध करवाई जाएगी।

प्रदेश सरकार की योजनाओं का किया गुणागान

सरकार ने 45 वर्ष से ऊपर अविवाहित व्यक्ति, 40 साल से ऊपर विधुर व्यक्ति की भी पेंशन शुरू करने का काम किया है। सरकार द्वारा जनवरी माह से पेंशन में 250 रुपए वृद्धि करने का निर्णय लिया है और योग्य प्रार्थियों को 3 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलेगी। सरकार ने आयुष्मान और चिरायु योजना के तहत प्रदेश के 70 लाख में से 45 लाख परिवारों को 5 लाख रुपए तक विभिन्न बीमारियों का इलाज करवाने की सुविधा प्रदान की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद कार्यक्रमों के बाद पत्रकारों से भी बातचीत की।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान मेयर रेनू बाला गुप्ता, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, उपायुक्त अनीश यादव, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एडीसी डॉ. वैशाली शर्मा, एसडीएम करनाल अनुभव मेहता, जिला परिषद के सीईओ गौरव कुमार, नगराधीश अमन कुमार, बिजली विभाग के एससी कशिक मान, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी, डीडीपीओ राजबीर खुंडिया, सरपंच, पंचों सहित, भाजपा नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Hooda Attacks E-Tendering : कांग्रेस सरकार बनते ही ई-टेंडरिंग और पोर्टल करेंगे रद्द : हुड्डा

यह भी पढ़ें : Sanjeev Kaushal on Air Quality Index : प्रदेश सरकार वायु गुणवत्ता सूचकांक को लेकर काफी सतर्क : संजीव कौशल

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘अत्यधिक गंभीर’ श्रेणी में पहुंची, एक्यूआई पहुंचा 470 पार

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द
Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 
CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें
Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प
Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox