HTML tutorial
होम / Manohar Lala Jan Samwad Bhiwani : सीएम ने फसलों का जायजा ले कहा-किसान घबराए नहीं

Manohar Lala Jan Samwad Bhiwani : सीएम ने फसलों का जायजा ले कहा-किसान घबराए नहीं

• LAST UPDATED : April 3, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Manohar Lala Jan Samwad Bhiwani) : हरियाणा के जिला भिवानी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 3 दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम है। सोमवार को उनका दूसरा दिन है। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले भिवानी के तिगड़ाना गांव में बाबा परमहंस लटाधारी मन्दिर में बाबा के दर्शन किए तदोपरांत उन्होंने बारिश से खराब हुई फसलों का जायजा लिया। सीएम ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप घबराएं नहीं, सरकारी साथ खड़ी है। स्पेशल गिरदावरी करवाकर मई महीने में मुआवजा दे दिया जाएगा।

सरकार के 2 साल कोरोना ने खराब कर किए

वहीं सीएम ने गांव तिगड़ाना में जन संवाद किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना के कारण 2 साल खराब हुए हैं जिस कारण विकास की गति ठहरी रही। खराब फसलों के मुआवजे पर सरकार ने कहा कि पिछली सरकार में सिर्फ 2-4 रुपए मुआवजा दिया जाता था लेकिन अब कम से कम 500 रुपए दिया जा रहा है, ताकि किसान का कुछ तो फायदा हो।

धनाना में बनाया जाएगा फसल खरीद सेंटर

वहीं धनाना में फसलों के लिए 6 एकड़ में खरीद केंद्र बनाया जाएगा। साथ ही कहा कि शराब ठेके को गांव से दो किलोमीटर दूर शिफ्ट किया जाए। गांव के सरपंच विकास को लेकर जो भी प्रस्ताव देंगे वह सभी पूरे होंगे। वहीं इस दौरान मुंढाल और आसपास के गांवों के लोगों ने रेलवे द्वारा अधिकृत की गई जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग की है।

इस पर CM ने कहा कि हर जिले में कलेक्टर रेट के हिसाब से मुआवजा दिया जा रहा है। बाद में सीएम CM ने गांव तिगड़ाना में एयरफोर्स जवान के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि जवान के दोनों बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत न आए, सरकार इसे सुनिश्चित करेगी।

यह भी पढ़ें : World’s Most Popular Leader : नरेंद्र मोदी एक बार फिर बने सबसे लोकप्रिय नेता

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox