प्रदेश की बड़ी खबरें

Faridabad Crime News : दहेज के लिए प्रताड़ित विवाहिता की मौत, मारपीट के बाद पांच माह से थी कोमा में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Faridabad Crime News : फरीदाबाद में दहेज के लिए प्रताड़ित विवाहिता की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि करीब 5 महीने पहले विवाहिता के साथ ससुराल पक्ष ने मारपीट की थी, जिसके चलते विवाहिता 5 महीने से कोमा में चल रही थी और आज उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में घरेलू हिंसा के साथ-साथ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Faridabad Crime News : दहेज में गाड़ी ना लेकर 32 लाख रुपए कैश लिए थे

जानकारी मुताबिक दिल्ली के बादापुर की रहने वाली चंचल की शादी ढाई साल पहले फरीदाबाद के नवादा गांव के रहने वाले मोहित से हुई थी, लेकिन ससुराल में दहेज के लिए लेकर उसके साथ अक्सर मारपीट होती थी। मृतका चंचल के भाई धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने चंचल की शादी में लगभग 2 करोड रुपए खर्च किए थे।

चंचल के पति और ससुर देवेंद्र ने शादी में दहेज में गाड़ी ना लेकर 32 लाख रुपए कैश लिए थे। बावजूद इसके शादी के बाद से ही उसके पति और सास, ससुर चंचल को दहेज कम लाने के ताने मार कर उसे प्रताड़ित करते थे। बार-बार पैसों की डिमांड करने पर उन्होंने कई बार रुपए भी दिए।

छौछक के रूप में दिए थे 21 लाख रुपए कैश

धर्मेंद्र ने आगे बताया कि इस दौरान चंचल को एक बेटा पैदा हुआ, बेटा पैदा होने के बाद उन्हें लगा कि शायद अब सब कुछ ठीक हो जाएगा, इसके चलते उन्होंने चंचल को बेटा पैदा होने पर छौछक के रूप में 21 लाख रुपए कैश दिए थे, लेकिन फिर भी दहेज के लोभियों की डिमांड कम नहीं हुई। जिसके बाद पंचायती तौर पर उनके कई बार फैसला और राजीनामा हुआ, लेकिन पिछले 5 महीने पहले चंचल के पति मोहित, ससुर राजेंद्र और सास ने चंचल के साथ मारपीट की थी, जिसके चलते चंचल को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उस घटना की जानकारी भी उन्हें पड़ोसियों द्वारा मिली थी।

पुलिस को साथ लेकर जाना पड़ता था बहन को देखने

इसके बाद उसके ससुराल वाले उसे एक महीने बाद अस्पताल से निकाल कर घर ले गए तब से चंचल घर पर ही थी और कोमा में थी जब वह लोग चंचल से मिलने के लिए जाते भी थे तब उन्हें पुलिस को साथ लेकर जाना पड़ता था क्योंकि बिना पुलिस में चंचल से उन्हें वह मिलने भी नहीं देते थे। आज चंचल की उनके घर पर ही मौत हो गई इस मौत की जानकारी भी उन्हें आसपास के लोगों द्वारा ही मिली थी।

फिलहाल अब चंचल के भाई धर्मेंद्र अमर कुमार और चंचल की ताई जगरेश ने चंचल के साथ मारपीट करने वाले उसके पति सास और ससुर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है फिलहाल आज चंचल का फरीदाबाद के बादशाह खान से अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है इसके बाद उसके शव को चंचल की माता-पिता को सौंप दिया जाएगा।

Rape in Palwal : नाबालिग से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाई

JJP leader Devendra Kadian : ”दुष्यंत के जीजा” का होगा डीएनए टेस्ट, महिला का आरोप बेटा पैदा कर अपनाया नहीं 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago