प्रदेश की बड़ी खबरें

हरियाणा में बसपा ने उतारे अपने चार उम्मीदवार, जानिए क्यों बनाया गया गठबंधन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियां उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर रही हैं। ऐसे में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं । बसपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिन चार सीटों पर बसपा ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं उनमे जगधारी, असंध, नारायण गढ़ और अटेली विधानसभा सीट शामिल है।

  • इन सीटों पर तय हुए उम्मीदवार
  • मायावती ने गठबंधन की बताई वजह

INLD BSP Candidates List : इनेलो और बसपा गठबंधन ने चार उम्मीदवार के नाम की घोषणा की 

इन सीटों पर तय हुए उम्मीदवार

इन चार सीटों पर जिन प्रत्याशियों को उतारा गया है उनमे जगधारी सीट से दर्शन लाल खेड़ा, असंध से गोपाल सिंह राणा, नारायणगढ़ से हरबिलास सिंह और अटेली से ठाकुर अत्तर लाल शामिल हैं । इन उम्मीदवारों को बसपा की तरफ से टिकट मिल चुका है। आपको बता दें हरियाणा में बसपा ने अभय सिंह चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल के साथ लड़ने का फैसला किया है । इन दोनों पार्टियों में गठबंधन हो चुका है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें गठबंधन में शामिल बीएसपी की सहयोगी इंडियन नेशनल लोकदल ने अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। दरसअल, हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. सभी सीटों पर एक ही चरण में 1 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। और इसके नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।लेकिन अभय सिंह चौटाला ने छुट्टियों का हवाला देते हुए चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने की अपील की है।

Haryana Police: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई वॉन्टेड धर दबोचे

मायावती ने गठबंधन की बताई वजह

मायवती ने इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधनकरने की वजह बताते हुए कहा, “बीएसपी द्वारा हरियाणा की प्रमुख पार्टी इण्डियन नेशनल लोकदल के साथ गठबंधन का उद्देश्य भाजपा/एनडीए और कांग्रेस और इनके गठबंधन को आगामी विधानसभा चुनाव में हराना है । उन्होंने कहा कि मै इनसे दूखी लोगों व किसानों को इन जनविरोधी पार्टियों से बचाना चाहती हूँ । देखा जाए तो NDA और INDIA गठबंधन इन गठबंधनों से ज्यादा ताकतवर हैं और यह लोकसभा चुनाव में साबित भी हुआ । अब देखना यह है क्या इनका गठबंधन जेट हासिल कर पायेगा या नहीं ।

अखाड़े के बाद चुनावी मैदान में उतरेंगी विनेश फोगाट ? महिला पहलवान ने खुद दिए संकेत

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago