होम / Farmers Protest Live Updates : किसानों और केंद्र में बातचीत आज, वार्ता बेनतीजा निकली तो बिगड़ सकते हैं हालात!

Farmers Protest Live Updates : किसानों और केंद्र में बातचीत आज, वार्ता बेनतीजा निकली तो बिगड़ सकते हैं हालात!

• LAST UPDATED : February 12, 2024
  • सड़कों पर बैरिकेटस और कीलें गाढ़ी जा चुकी, पंजाब सीमा पर तीन लेयर की पुलिस सुरक्षा होगी

  • अंबाला सहित प्रदेश के 15 जिलों में आगामी आदेशों तक इंटरनेट बंद

India News (इंडिया न्यूज़), Farmers Protest Live Updates, चंडीगढ़ : किसानों का आंदोलन थमता नजर नहीं आ रहा। आज किसानों की केंद्र के साथ चंडीगढ़ में बैठक होने जा रही है। अगर बात नहीं बनती तो मामला काफी गड़बड़ा जाएगा। वहीं हालात को मद्देनजर रखते हुए पंजाब की सभी सीमाओं पर भारी पुलिस तैनात किया हुआ है ताकि किसान किसी भी तरह से सीमा पार न कर सकें। वहीं इंटरनेट भी कई जिलों में बंद कर दिया गया है ताकि कोई भी शरारती तत्व भी हालात का फायदा न उठा सके।

बता दें कि किसान संगठनों के दिल्ली कूच आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस द्वारा अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पंजाब सीमा पर 3 लेयर की पुलिस सुरक्षा होगी। पहले BSF के जवान होंगे और उनके पीछे RAF और तीसरी लेयर में हरियाणा पुलिस के जवान हथियारों सहित तैनात होंगे। पंजाब के साथ लगते शंभू बॉर्डर को पूरी तरह से सील किया जा चुका है। इतना ही नहीं हालात पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी भी लगा दिए गए हैं।

प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारू रखने के लिए 15 जिलों में धारा-144 लगा दी गई है। वहीं, सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करने वाले शरारती तत्वों पर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल नजर रख रहा है। हरियाणा पुलिस ने कड़ी चेतावनी जारी की है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के कंटेंट अथवा वीडियो को बिना पुष्टि के शेयर न करें।

ये बोले डीजीपी

प्रदेश के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने कहा कि किसानों के आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस की ओर से पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त जा चुके हैं। किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। वहीं अगर कोई कानून तोड़ेगा तो उनके खिलाफ सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

यह भी पढ़ें : Farmers Protest New Update : हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पहुंचना शुरू हुए किसान, पटियाला और लुधियाना मार्ग बंद

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox