Threat To Bomb Chandigarh Hospital : चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली 

35
Threat To Bomb Chandigarh Hospital
चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली 

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Threat To Bomb Chandigarh Hospital : देश की राजधानी दिल्ली बाद अब प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि ईमेल के जरिए चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल रिसर्च अस्पताल सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। सूत्रों के अनुसार मेल के जरिये यह धमकी दी गई है। चंडीगढ़ पुलिस के जवान और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ के सेक्टर 32 में यह सरकारी अस्पताल है।

मेल में लिखा – कुछ ही देर में मेंटल इंस्टीट्यूट को बम से उड़ा दिया जाएगा

यहां पर मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट को बम से उड़ाने के लिए एक धमकी भरा मेल भेजा गया है। मेल में लिखा गया है कि कुछ ही देर में मेंटल इंस्टिट्यूट को बम से उड़ा दिया जाएगा। हालांकि, बम की सूचना मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस के सीनियर अधिकारी, ऑपरेशन सेल टीम, रेस्क्यू ऑपरेशन टीम और क्राइम ब्रांच टीम मौके पर पहुंचे। डीएसपी दलबीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।  हमने पूरी जांच-पड़ताल की है जांच पूरी हो चुकी है और अभी तक कुछ नहीं मिला है। ईमेल कहां से जनरेट हुई है और किसने भेजी है, यह अभी जांच का विषय है।

Threat To Bomb Chandigarh Hospital : सुबह 9 बजे आया था धमकी भरा ई-मेल

सेक्टर-32 का मेंटल इंस्टिट्यूट के आसपास पूरा रिहायशी इलाका है। यहां पर सेक्टर-32 में एसडी स्कूल और कॉलेज के अलावा, सेंट स्टीफन स्कूल भी है, हालांकि, एहतियातन के तौर पर अब चंडीगढ़ पुलिस ने पूरा एरिया खाली करवाया है। पुलिस की टीमें पूरे एरिया की जांच में जुटी रही। गौरतलब है कि चंडीगढ़ में मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट में करीब 100 मरीज और डॉक्टर की मौजूदगी होती है। सुबह 9 बजे धमकी भरा ईमेल आया था।

इंस्टीट्यूट का चप्पा चप्पा खंगाला गया

फिलहाल, पूरे इंस्टीट्यूट को खाली कर लिया गया है और चंडीगढ़ पुलिस बम स्क्वायड मौके पर मौजूद है। इंस्टीट्यूट का चप्पा चप्पा खंगाला गया। इंस्टीट्यूट की डॉक्टर अपराजिता ने बताया कि देशभर के और भी कई मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है और हमने तुरंत पुलिस को सूचित किया था और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। गौरतलब है कि बीते माह दिल्ली में कई बार स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे मेल सामने आए थे, हालांकि, जांच में स्कूलों में कुछ नहीं निकला था। लगातार ऐसे मेल्स आने से पुलिस प्रशासन को खासी परेशानी हुई थी। रूस से ये धमकी भरे मेल भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें : Petrol Pump Robbery : भिवानी में 3 बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर की लूटपाट

यह भी पढ़ें : Two Brothers die in Septic Tank : सोनीपत में टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से 2 भाइयों की मौत