होम / Mhara Gaon Jagmag Gaon होली पर 23 और गांवों को योजना का तोहफा

Mhara Gaon Jagmag Gaon होली पर 23 और गांवों को योजना का तोहफा

• LAST UPDATED : March 17, 2022

Mhara Gaon Jagmag Gaon

वर्ष 2022 में 115 गांव हुए जगमग : रणजीत सिंह
अब प्रदेश के 5592 गांवों में हो जाएगी 24 घंटे बिजली आपूर्ति
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Mhara Gaon Jagmag Gaon हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह (Power Minister Ranjit Singh) ने कहा कि म्हारा गांव-जगमग गांव योजना (Mhara Gaon Jagmag Gaon) के प्रति ग्रामीण उपभोक्ताओं का रुझान निरंतर बढ़ता जा रहा है। बिजली निगमों ने 23 और गांवों को म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल कर होली का तोहफा दिया है और इसके साथ ही हरियाणा के 5592 गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हो जाएगी।

26 जनवरी को इतने गांव योजना से जुड़े थे

बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली निगमों ने इस वर्ष 26 जनवरी को 82 नए गांवों को भी म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल किया था और अब होली के पावन अवसर पर 23 और नए गांवों को शामिल करने के साथ वर्ष 2022 में ही 115 गांव योजना शामिल होने के फलस्वरूप प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति वाले गांव की संख्या 5592 हो जाएगी।

23 गांवों में ये गांव शामिल

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के इन 23 गांवों में जिला सोनीपत के 7 गांवों में बढ़ खालसा, राई, असवरपुर, भोगीपुर, रजलुगढ़ी, मेहरा और मदीना, रोहतक के 4 गांवों में रुड़की, पोलांगी, रीठल नरवाल और रीठल फोगाट, झज्जर के 4 गांवों में लोहाट, देवरखाना, मुंडाखेड़ा और बराही तथा पानीपत के 8 गांवों में बिजावा, कैथ, शाहपुर, बुआना लखु, पुथर, ककोदा, बांध और शिवा शामिल हैं। बिजली मंत्री ने बताया कि अब प्रदेश 10 जिले नामत: सिरसा, फतेहाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर व करनाल ऐसे जिले बन गए हैं जहां 24 घंटे बिजली की उपलब्धता हुई है।

यहां की कार्यप्रणाली ने निर्मला सीतारमण ने भी की सराहना

चौधरी रणजीत सिंह ने बताया कि बिजली मंत्री होने के नाते मेरे लिए व हरियाणा के लिए गर्व का विषय है कि बिजली निगमों की कार्यप्रणाली की सराहना केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने भी की है और उन्होंने केन्द्र सरकार से एक टीम अध्ययन के लिए हरियाणा का दौरा करने की बात कही हैं। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा के इतिहास में शायद पहला अवसर है जब बिजली निगमों की चारों वितरण कम्पनियां मुनाफे में पहुंची है। म्हारा गांव-जगमग गांव योजना लागू होने के बाद से उपभोक्ताओं में जागरूकता आई है, जिसके फलस्वरूप बिजली बिल भरने के प्रति लोग आगे आ रहे हैं।

Also Read: Holi Is Not Celebrated here For 155 Years हरियाणा का एक ऐसा गांव जहां नहीं मनाई जाती होली

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक
MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता
Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox