Mhara Gaon-Jagmag Gaon Yojana 5500 गांवों में दी जा रही 24 घंटे बिजली: रणजीत

बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उठाए कई महत्वपूर्ण कदम

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Mhara Gaon-Jagmag Gaon Yojana हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार ने बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। प्रदेश के 5500 गांव में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घण्टे बिजली दी जा रही है। बिजली का लाइन लॉस घटा है और बिजली चोरी पर रोक लगाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे चोरी के मामलों में कमी आई है। इस साल बिजली विभाग का 2 हजार करोड़ के करीब का राजस्व बढ़कर आने की उम्मीद है। हरियाणा में 2021 में बिजली की आपूर्ति बेहतर रही और प्रदेश में किसी तरह की कोई दिक्कत नही आई। प्रदेश में उद्योगों में भी बिजली की आपूर्ति बेहतर रही। जून 2022 तक किसानों के ट्यूबवेल के कनेक्शन जो पेंडिंग है, वो जारी किए जाएंगे। हरियाणा में बिजली कंपनिया बेहतर काम कर रही हैं।

जेल विभाग के 44 पॉइंट पर काम किया गया (Mhara Gaon-Jagmag Gaon Yojana)

रणजीत सिंह ने कहा कि जेल विभाग में 44 पॉइंट पर काम किया गया है। सीएम की मंजूरी के बाद जेल सुधार में लिए गए फैसलों की घोषणा की जाएगी। जेलों में गम्भीर अपराध के किस्म के कैदियों को अलग बैरक में रखा जाएगा। जेलों में मिलने वालों के लिए बातचीत का समय बढ़ाया जाएगा। मॉडर्न जेलों को लेकर भी फैसला लिया जाएगा।

ओमिक्रॉन से बचने के लिए बरतें एहतियात (Mhara Gaon-Jagmag Gaon Yojana)

रणजीत सिंह ने कहा कि इस समय ओमीक्रोन का ख़तरा बढ़ रहा है। ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने सभी प्रकार की तैयारी कर ली है। हालांकि इसका प्रभाव कम बताया जा रहा है, लेकिन लोगों को चाहिए कि वे ओमिक्रॉन वैरीएंट से बचने के लिए सावधानी जरूर बरतें। उन्होंने कहा कि वर्ष-2021 कोविड के चलते खराब रहा। इस वर्ष हमने कोविड के कारण कई अपनों को खोना पड़ा। लोगों की जानें भी गई और आर्थिक नुकसान भी हुआ है। लेकिन सरकार ने लोगों को सहायता पहुंचाने का हरसंभव प्रयास किया।

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने नए साल पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं (Mhara Gaon-Jagmag Gaon Yojana)

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने आज लोगों को नववर्ष की पूर्व संध्या पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरे देश-प्रदेश के लोगों के लिए नया साल मंगलकारी हो और सभी खूब तरक़्क़ी करें। युवाओं को रोजगार मिले व सभी को तरक्की के रास्ते मिले और वे जीवन में खुशहाल रहें।

Also Read: Anil Vij In action Mood कई पुलिस अधिकारी तुरंत प्रभाव से सस्पेंड

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Jind Crime News : जींद में लोहा कारोबारी से मांगी दस लाख की चौथ

पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ दर्ज किया मामला India News…

17 mins ago

Panipat Crime News : नशा तस्कर व सप्लायर गिरफ्तार, 3 किलो 985 ग्राम गांजा बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Panipat Crime News : सीआईए वन पुलिस टीम पानीपत ने…

57 mins ago

Amit Shah : जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस के शासन के दौरान 40,000 लोग मारे गए, आतंकवाद बढ़ा: अमित शाह

पुंछ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा…

2 hours ago

Varinder Shah Panipat Urban Assembly : मैं निगम की “सीढ़ियां चढ़ने की मजबूरी” नहीं ढोऊंगा, तीर की तरह काम करेगा नगर-निगम 

भ्रष्टाचार पर होगा वार, बेईमानी नहीं होगी कतई भी स्वीकार भाजपा की तरह विकास की…

2 hours ago