होम / Millet Procurement : हरियाणा सरकार इतने रुपए प्रति क्विंटल पर खरीद रही बाजरा

Millet Procurement : हरियाणा सरकार इतने रुपए प्रति क्विंटल पर खरीद रही बाजरा

• LAST UPDATED : October 23, 2024
  • मंडियों में 77 फीसदी उठान कार्य पूरा

  • महेंद्रगढ़ में अब तक 98149.6 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Millet Procurement : जिला महेंद्रगढ़ की विभिन्न मंडियों में खरीफ फसल की सरकारी खरीद सुचारू रूप से जारी है। हरियाणा सरकार किसानों का बाजरा न्यूनतम समर्थन मूल्य 2625 रुपए प्रति क्विंटल पर खरीद रही है। किसानों को खरीद के संबंध में समय-समय पर सही सूचना दी जा रही है। जिन किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण करवाया था, उन किसानों का बाजरा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है।

Millet Procurement : किसानों की सहूलियत के लिए हेल्प डेस्क स्थापित

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) ने जिला की सभी मंडियों में किसानों की सहूलियत के लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किए गए हैं। गेट पास के लिए भी उचित व्यवस्था की गई है। इस बार किसानों की सहूलियत के लिए पोर्टल भी जारी किया गया है जिस पर किसान खुद भी अपना गेट पास जारी कर सकते हैं।

हरियाणा वेयरहाउस तथा हैफेड कर रहा खरीद

जिले में हरियाणा वेयरहाउस तथा हैफेड की ओर से बाजरे की खरीद की जा रही है। 22 अक्टूबर को 2575.35 मीट्रिक टन बाजरे की आवक हुई। जिला में अब तक 98149.6 मीट्रिक टन बाजरा खरीदा जा चुका है। उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को नारनौल अनाज मंडी में 566, अटेली में 471.45, नांगल चौधरी में 187, महेंद्रगढ़ में 324.9, कनीना में 826 व सतनाली में 200 मीट्रिक टन बाजरे की आवक हुई।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 75497.6 मीट्रिक टन बाजरे का उठान हो चुका है। जिले की सभी मंडियों में 77 फीसदी उठान हो चुका है। सभी मंडियों में राज्य सरकार के निर्देश अनुसार सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

Samadhan Camp : सीएम सैनी की घोषणा के बाद से सभी जिलों में लगे समाधान शिविर, जानें इतने बजे से सुनीं जाती है जनसमस्याएं