होम / Minister Anil Vij : कई जिलों के बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, खामियां देख चढ़ गया पारा…बस अड्डा इंचार्ज निलंबित

Minister Anil Vij : कई जिलों के बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, खामियां देख चढ़ गया पारा…बस अड्डा इंचार्ज निलंबित

• LAST UPDATED : October 21, 2024
  • परिवहन मंत्री अनिल विज को निरीक्षण में मिली कई खामियां, मौके पर जीएम रोडवेज व अन्य स्टाफ को लगाई कड़ी फटकार
  • यात्री सुविधाओं को जानने के लिए परिवहन मंत्री अनिल विज ने अंबाला से दिल्ली बस में किया सफर व यात्रियों से जानी समस्याएं
  • अम्बाला छावनी बस स्टैंड पर मिली अनियमितताओं की सीनियर आईएएस अधिकारी से जांच कराई जाएगी और दुकानों के टैंडर व अन्य मामलों की जांच की जाएगी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Minister Anil Vij : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद सभी मंत्रियों को विभाग भी सौंप दिए गए। वही परिवहन मंत्री बनते ही अनिल विज अपने पुराने एक्शन मोड में दिखाई दिए हैं। परिवहन मंत्री सोमवार को करनाल के बस स्टैंड पर पहुंचे। सरकारी बस यात्रा करते हुए कई जिलों के बस अड्डों पर छापेमारी की है। वही करनाल बस अड्डे पर हुए अतिक्रमण को देख भड़के गए है। अनिल विज ने अधिकारियों ओर ठेकेदार को फटकार लगाई।

Minister Anil Vij

व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया

परिवहन मंत्री ने अड्डे की व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया है। पीने के पानी, पार्किंग यात्रियों के बैठने के प्रबंधों से मंत्री नाखुश दिखाई दिए। बस अड्डे की बुकिंग खिड़की बंद मिलने पर गुस्साए अनिल विज ने परिवहन विभाग के अधिकारियों लताड़ लगाई। उन्होंने आज दोपहर अम्बाला छावनी बस स्टैंड में औचक निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।

इस दौरान कई कमियां पाए जाने पर उन्होंने मौके पर ही बस स्टैंड इंचार्ज (एसएस) अजीत सिंह को निलंबित करने के अनुशंसा सहित निर्देश जारी किए तथा जीएम रोडवेज को कमियां मिलने पर फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी बस स्टैंड पर मिली अनियमितताओं की सीनियर आईएएस अधिकारी से जांच कराई जाएगी और दुकानों के टैंडर व अन्य मामलों की जांच की जाएगी।

Minister Anil Vij

Minister Anil Vij : परिवहन मंत्री अनिल विज का पारा चढ़ गया

परिवहन विभाग का जिम्मेदारी मिलते ही परिवहन मंत्री अनिल विज आज दोपहर अंबाला के बस स्टैंड पर पहुंचे, जहां उन्होंने यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बस स्टैंड के इंक्वायरी काउंटर में बसों के आने-जाने के समय को डिजीटल करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड पर अलॉट किए गए खान-पान के काउंटरों पर दुकानदारों द्वारा सामान को निर्धारित सीमा से आगे रखा था।

जिसको लेकर परिवहन मंत्री अनिल विज का पारा चढ़ गया और उन्होंने परिवहन अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने खाने-पीने के सामान के सैंपल लेकर उनकी जांच के निर्देश भी दिए तथा दुकानों के बाहर रखे सामान को इम्पाउंड करने के निर्देश दिए।

शौचालय में सफाई नहीं होने पर बस स्टैंड इंचार्ज को सस्पेंड करने के निर्देश दिए

परिवहन मंत्री अनिल विज ने बस स्टैंड पर शौचालय का भी औचक निरीक्षण किया। शौचालय में बदबू व गंदगी मिलने तथा पीने के पानी के पास भी गंदगी मिलने पर उन्होंने बस स्टैंड इंचार्ज (एसएस) अजीत सिंह को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। वहीं, परिवहन अधिकारियों ने तर्क दिया कि सीवरेज ब्लॉक होने की वजह से यहां गंदगी है, जिस पर अनिल विज ने कहा कि यदि गंदगी थी तो इसकी सफाई के लिए क्यों नहीं कहा गया।

Minister Anil Vij

बस स्टैंड पर साइन बोर्ड भी फटे मिले, जीएम रोडवेज को फटकार

परिवहन मंत्री अनिल विज को निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड पर साइन बोर्ड भी फटे मिले। उन्होंने अधिकारियों से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि आंधी में यह फट गए थे, इस जवाब से मंत्री विज खफा हुए और कहा कि यदि आंधी में साइन बोर्ड फटे थे तो बाद में इन्हें ठीक क्यों नहीं कराया गया।

इतना ही नहीं, बस स्टैंड में बसों के खड़े होने के लिए काउंटर बने हुए है, मगर ज्यादातर बसें काउंटरों पर न लगते हुए आगे खड़ी मिली जिस पर मंत्री विज नाराज हुए। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में कोई बस चालक बस को काउंटरों पर न खड़ी कर आगे खड़ा करता है तो उस पर कार्रवाई की जाए, इतना ही नहीं बस स्टैंड के बाहर बसें खड़ी करने वाले बस चालकों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश परिवहन मंत्री अनिल विज ने दिए।

परिवहन मंत्री बनते ही अनिल विज ने अंबाला से दिल्ली बस में किया सफर

परिवहन मंत्री बनते ही परिवहन मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला छावनी बस स्टैंड से दिल्ली तक बस में सफर किया। इस दौरान उन्होंने बस चालक व यात्रियों से बातचीत की तथा उनकी समस्याओं को भी जाना। इससे पहले, कुछ छात्राओं ने बसों के समय को लेकर अपनी समस्याएं बताई जिसके जल्द समाधान का आश्वासन उन्होंने दिया।

Minister Anil Vij

अनियमितताओं की जांच सीनियर आईएएस अधिकारी से कराई जाएगी

वहीं, पत्रकारों से बातचीत करते हुए परिवहन, ऊर्जा व श्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें परिवहन विभाग मिला है और वह आज बस स्टैंड पर व्यवस्थाओं को देखने आए थे। उन्होंने कहा कि कुछ करने से पहले देखना जरूरी है और बस स्टैंड पर काफी बुरा हाल है। यात्रियों के बैठने की जगह पर दुकानदारों ने दुकानें खोली हुई है और काउंटर आगे तक लगा रखे हैं।

शौचालय की स्थिति खराब है, पीने के पानी की सही व्यवस्था नहीं है, बस स्टैंड के बोर्ड फटे पड़े हैं और इसके अलावा अन्य खामियां भी है। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड इंचार्ज (एसएस) को उन्होंने सस्पेंड किया है। यहां 18 काउंटरों का बस स्टैंड है जबकि बसे आगे खुले में ग्राउंड में खड़ी हुई है। यात्रियों के बैठने के लिए सही व्यवस्था नहीं है और पंखे बंद पड़े हैं।

Health Minister Aarti Singh Rao : प्रदेश को 15 साल बाद मिली महिला स्वास्थ्य मंत्री, 2009 में ये नेत्री थी स्वास्थ्य मंत्री, पद पर रहते हुए ही हो गया था निधन 

Cabinet Minister Krishan Lal Panwar ने ली अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक, 11 सूत्रीय एजेंडे को लेकर हुई विस्तृत चर्चा