होम / …आनर किलिंग की भेंट चढ़ी नाबालिग

…आनर किलिंग की भेंट चढ़ी नाबालिग

• LAST UPDATED : August 6, 2020

कलायत/रणदीप धानिया

प्रदेश में ऑनर किलिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के बीच कलायत उप मंडल के गांव बढ़सीकरी कलां में आनर किलिंग का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में नाबालिग मीना की हत्या और अपराध से जुड़े साक्ष्यों को मिटाने के आरोप में मृतका की मां रानी और भाई प्रवेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि परिवार के कुछ अन्य लोगों पर भी जांच की सुई घूम रही है। एसपी के निर्देश पर की गई त्वरित कार्रवाई में मृतका की मां, भाई व अन्य सदस्य ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लड़की की हत्या कर आनन-फानन में दाह संस्कार सुबह गांव स्थित शमशान भूमि में किया गया। इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी मिली। तत्काल डीएसपी रवींद्र सांगवान की अगुवाई में पुलिस टीम गांव पहुंची। इस दौरान शमशान भूमि में चिता जल रही थी। जबकि कोई ग्रामीण मौके पर मौजूद नहीं था। इस पर ASI कुलबीर सिंह ने पुलिसकर्मियों के साथ पास के सरकारी स्कूल से पानी की व्यवस्था कर अग्नि शांत कर चिता से अधजले शव बाहर निकाला।  

तथ्यों की पड़ताल के लिए एसडीएम रिगन कुमार, डीएसपी रवींद्र सांगवान, ड्यूटी मजिस्ट्रेट हरदेव सिंह, एसएसआई गुरदेव सिंह, एएसआई कुलबीर सिंह, हलका पटवारी जगरूप सिंह और दूसरे अधिकारियों की मौजूदगी में चिकित्सा अधिकारी डा.कुलदीप सिंह ने जले शव का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि शव बुरी तरह जल चुका है। इन परिस्थितियों में रोहतक स्थित पीजीआई में मृतका का पोस्टमार्टम होगा। इसके मद्देनजर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए शव को अपने कब्जे में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पिता भारतीय सेना में तैनात रहे हैं और चार वर्ष पूर्व उनका निधन हो गया था।

 

 

मां और भाई के खिलाफ मामला दर्ज

डीएसपी रवींद्र सांगवान ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की मां और भाई के खिलाफ हत्या के साथ-साथ अपराध के सबूत मिटाने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। तहकीकात को तेज किया गया है। जो भी पहलु सामने आएंगे उसके अनुसार घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

घटना को लेकर गांव में सनसनी

बढ़सीकरी कलां गांव में नाबालिग की हत्या को लेकर सनसनी है। गांव में सुबह से सन्नाटा पसरा था और कुछ बताने के नाम पर लोगों के मुंह पर बस अंगुली है। सरकारी स्कूल से कुछ ही दूरी पर इस प्रकार की घटना का सामने आना और स्कूल के सामने स्थित शमशान भूमि में गुपचुप ढंग से नाबालिग के संस्कार की कार्रवाई से प्रशासन हरकत में है। पुलिस अधिकारी घटना की तह तक पहुंचने की कवायद में लगे हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox