होम / Modi Himachal Visit Today छोटी काशी प्रधानमंत्री के अभिनंदन को तैयार

Modi Himachal Visit Today छोटी काशी प्रधानमंत्री के अभिनंदन को तैयार

• LAST UPDATED : December 27, 2021

27 हजार करोड़ रुपए की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के भी गवाह बनेंगे पीएम मोदी

इंडिया, मंडी मंडी।
Modi Himachal Visit Today छोटी काशी के नाम से मशहूर हिमाचल प्रदेश का मंडी नगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिनंदन व स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के चार वर्ष पूरा होने के मौके पर सोमवार को मंडी में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री 11281 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री करीब 27 हजार करोड़ रुपए के औद्योगिक निवेश की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी हिस्सा लेंगे।

आगमन के लिए सभी तैयारियां पूरी (Modi Himachal Visit Today)

प्रधानमंत्री मोदी के मंडी आगमन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और पूरे मंडी नगर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रधानमंत्री की रैली के दौरान दो हजार से अधिक पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाले हुए हैं। वहीं, पीएम मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने भी अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोगों को मंडी रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए निजी बसों के अलावा बड़ी संख्या में एचआरटीसी की बसों का भी प्रबंध किया है। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के सभी विधायकों, मंत्रियों और अन्य पदाधिकारियों व नेताओं को अपने-अपने क्षेत्र से निर्धारित संख्या में लोगों को रैली में पहुंचाने की जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम भव्य होगा : जयराम ठाकुर (Modi Himachal Visit Today)

Connect With Us : Twitter Facebook

उधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को यहां भव्य कार्यक्रम होने वाला है और इस दौरान दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग 27 हजार करोड़ रुपए की होगी। इसके अलावा वह 11281 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे और अब से पहले विकास परियोजनाओं को इतने बड़े उद्घाटन और शिलान्यास एक साथ कभी नहीं हुए हैं।

प्रधानमंत्री 11281 करोड़ रुपए की इन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास (Modi Himachal Visit Today)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 11,281 करोड़ रुपए लागत की विकास परियोजनाओं को हिमाचल को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री शिमला जिले में पब्बर नदी पर 2081.60 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू पन बिजली परियोजना को प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वह सिरमौर जिले की गिरी नदी पर लगभग 6700 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली रेणुकाजी बांध परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री 688 करोड़ रुपए से बनने वाली 66 मेगावाट क्षमता की धौलासिद्ध पन बिजली परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 210 मेगावाट क्षमता की लूहरी-स्टेज-1 पन बिजली परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। यह परियोजना शिमला व कुल्लू जिले में बननी है।

छोटी काशी के देवी-देवताओं को किया याद (Modi Himachal Visit Today)

प्रधानमंत्री मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए भले ही जयराम ठाकुर सरकार ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया है, लेकिन इस कार्यक्रम में मौसम बाधा न बने, इसके लिए सरकार देवी-देवताओं की भी शरण में गई है। मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते हुए सरकारी अमले ने स्थानीय देवी-देवताओं से मौसम साफ रखने की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने देव कमरूनाग को नमन किया है और छोटी काशी के सभी देवी देवताओं को याद किया है और उनके आशीर्वाद से मौसम साफ रहेगा।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 
CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox