होम / MP Deepender Hooda ने भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की

MP Deepender Hooda ने भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की

• LAST UPDATED : October 17, 2024
  • भगवान वाल्मीकि के दिखाए रास्ते पर चलकर ही राष्ट्र का कल्याण हो सकता है : दीपेन्द्र हुड्डा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Deepender Hooda : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज रोहतक प्राचीन भगवान वाल्मीकि मंदिर द्वारा आयोजित भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने भगवान वाल्मीकि की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

उनके उपदेशों को जीवन में आत्मसात करना ही सच्ची श्रद्धांजलि

दीपेन्द्र हुड्डा ने सभी को ‘रामायण’ महाकाव्य के रचयिता आदि कवि भगवान वाल्मीकि जी की जयंती पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान वाल्मीकि जी का आशीर्वाद पूरे प्रदेश पर बरसे और आने वाला समय खुशियां लेकर आए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी ने समाज में व्याप्त बुराइयों को खत्म करने का काम किया और समाज को एकता संदेश दिया। उनके उपदेशों को जीवन में आत्मसात करना ही भगवान वाल्मीकि जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने आयोजकों को सफल कार्यक्रम के आयोजन की बधाई भी दी।

MP Deepender Hooda

MP Deepender Hooda : वाल्मीकि के दिखाए रास्ते पर चलकर ही राष्ट्र का कल्याण हो सकता

दीपेंद्र हुड्डा आज रोहतक में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि के दिखाए रास्ते पर चलकर ही राष्ट्र का कल्याण हो सकता है। उनके आदर्शों को अपनाकर समतामूलक समाज की स्थापना हो सकती है।

समतामूलक समाज से आशय ऐसे समाज से है, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति के प्रति समभाव हो, हर एक व्यक्ति को समाज में यथोचित सम्मान पाने के सभी अवसर समान रूप से उपलब्ध हों। जब सभी व्यक्तियों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठता सिद्ध करने के पर्याप्त अवसर उपलब्ध रहेंगे तो स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ समाज में सकारात्मकता बनी रहेगी और समाज प्रगतिशील बनेगा।

जो गरीब का नहीं वो किसी का नहीं हो सकता

उन्होंने कहा कि जो गरीब का नहीं वो किसी का नहीं हो सकता। बीजेपी सरकार गरीब, कमजोर और वंचित वर्गों के संवैधानिक अधिकारों पर लगातार चोट पहुंचा रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से हरियाणा में दलितों के खिलाफ अपराधों में 96.2% की वृद्धि हुई है। दलित समाज के खिलाफ अपराध 2014 में 16.2% था जो अब बढ़कर 38.8% पर पहुंच गया है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक शकुंतला खटक, विधायक बीबी बतरा मौजूद रहे।

Dushyant Chautala Congratulated CM Saini : दुष्यंत ने दी सीएम सैनी को बधाई, कहा – मुझे पूरा भरोसा है कि सभी वर्गों को साथ लेकर चलेंगे

Haryana Oath Ceremony Live Update : नायब कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री है गौरव गौतम, टीचर की कुर्सी से पहुंचे मंत्री की कुर्सी पर.. पत्रकारिता में स्नातकोत्तर