MP Kumari selja ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतने की करें तैयारी

41
MP Kumari selja
MP Kumari selja ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतने की करें तैयारी
  • बीजेपी ने जाति और धर्म की राजनीति करनी चाही जिसे जनता ने नकार दिया
  • हम 36 बिरादरी की बात करते हैं ताकि भाईचारा बढ़े

India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kumari selja : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि अब विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। कार्यकर्ता एकजुट होकर विधानसभा चुनावों के लिए संघर्ष करें कड़ी मेहनत करें जीत आपकी होगी और सरकार भी आपकी ही होगी।

MP Kumari selja : संघर्ष और कड़ी मेहनत करने का समय आ गया

कुमारी सैलजा ने शनिवार को उकलाना में हलके के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अब विधानसभा में जीतने के लिए संघर्ष और कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है। सभी ने लोकसभा चुनावों की भांति एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतना है तभी हमारी सरकार बनेगी और आप लोगों की उम्मीदें पूरी हो सकेंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि उकलाना हलका उनका अपना घर है। इस हलके के लोग मेरा परिवार है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि मेरे पिता चौ. दलबीर सिंह से लेकर अब तक मुझे आप लोगों का जो प्यार मिलता रहा है उसके लिए आज आपका धन्यवाद करने आई हूं। हालांकि धन्यवादी दौरे सिरसा लोकसभा के सभी नौ विधानसभा हलकों में किए पर उकलाना में इसलिए कि यह मेरा अपना घर है। कुमारी सैलजा ने कहा कि राजनीति में संघर्ष के बिना आगे नहीं बढ़ा जा सकता और अब आप सब लोग विधानसभा चुनाव जीतने के लिए एकजुट होकर संघर्ष शुरू कर दें।

MP Kumari selja

किसी की पुरानी सोच ठीक नहीं हो रही तो हम क्या करें

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में क्या होना है यह तो हाईकमान तय करेगा पर किसी की पुरानी सोच ठीक नहीं हो रही तो हम क्या करें। हमने तो संघर्ष करना है। लोगों की सेवा की है और आगे और ज्यादा करनी है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग, युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी सभी को उम्मीदें होती है, बीजेपी की सरकार ने लोगों की उम्मीदों को पूरा करने की बजाय उन्हें परेशान किया है। आए दिन पेपर लीक हो रहे है।

इससेे देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। किसानों व मजदूरों को इस सरकार ने परेशान किया हुआ है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। जीएसटी की आड़ में व्यवसाय खत्म कर दिए है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है। बीजेपी सरकार ने प्लॉटों की रजिस्ट्रियां बंद करके लोगों को परेशान किया है और इस काम से जुड़े हजारों लोगों को बेरोजगार कर दिया है। इसी प्रकार तरह तरह की आईडी के चक्कर में लोगों को ऐसा डाल रखा है कि लोग अपने कामकाज छोड़ कर दफ्तरों के चक्कर लगाते है और वहां पर अधिकारी व कर्मचारी लोगों की सुनवाई नहीं करते।

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अभी से तैयारियां शुरू कर देने के निर्देश दिए

उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति व धर्म के नाम पर राजनीति करती है पर इस लोकसभा चुनावों में लोगों ने बीजेपी की धर्म व जाति की राजनीति को नकार दिया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि हम 36 की बात करते हैं भाईचारे की बात करते है। जो सामाजिक ताने बाने को मजबूत रखने के लिए जरूरी भी है। उन्होंने उकलाना हलके के कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अभी से तैयारियां शुरू कर देने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा के लोकसभा चुनावों में आप लोगों ने 50 डिग्री तापमान में वोट मांगे और मेरे चुनाव को अपना चुनाव बना कर सिरसा से बड़ी जीत दिलाई। इसी प्रकार आप लोगों ने अंबाला में भी कांग्रेस के प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए जो ताकत लगाई वह काबिले तारीफ है।

अपने संघर्ष को विराम नहीं देना

कुमारी सैलजा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जो विकास के काम होने हैं वे तो होंगे ही पर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के लिए आप सब की उम्मीदें भी पूरी होंगी। हम सब ने अपने संघर्ष को विराम नहीं देना है, क्योंकि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बहुमत दिलाना है। उन्होंने महिलाओं का खास तौर पर धन्यवाद करते हुए महिलाएं अपनी बेटियों को पालती हैं पढ़ाती है उनको भी आगे आना चाहिए। बेटियों को आगे बढ़ने के लिए समान अधिकार व अवसर मिलने चाहिए। हम कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी वर्गों को साथ लेकर चलेंगे, 36 बिरादरी का सम्मान करेंगे।

यह भी पढ़ें : Former Speaker Kuldeep Sharma : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित : कुलदीप शर्मा

यह भी पढ़ें : Illegal Colonies Regularized : प्रदेश के इन चार जिलों में 91 कॉलोनियां नियमित