Mundka Fire LIVE Updates : आग के तांडव में जलीं 27 जिंदगियां, बिल्डिंग का मालिक फरार

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका (Delhi Mundka Fire) में देर रात 11 बजे मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की जान चली गई. जबकि 28 लोग घायल है. तो वहीं 29 लोग लापता है. घायलों को निजी संजय गांधी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें की अभी भी राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली सरकार में हड़कंप मच गया. मौके पर सत्येंद्र जैन ने घटनास्थल का जायजा लिया।

कंपनी के मालिक गिरफ्तार

वहीं इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है। हालांकि बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार बताया जा रहा है. लोगों की मानें तो मनीष लाकड़ा अपने परिवार के साथ इसी बिल्डिंग में तीसरे फ्लोर पर रह रहा था. आग लगने के दौरान उसकी पत्नी, 2 बच्चे और मां ऊपर ही थे. उन्हें भी कल रेसक्यू करवाया गया था. लेकिन मनीष था या नहीं ये साफ तौर पर कोई नहीं बता रहा है. वो अभी तक फरार है. फिलहाल पुलिस मनीष लाकड़ा की तलाश में जुटी हुई है।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

घटना के 19 घंटे बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे. अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

Amit Gupta

Share
Published by
Amit Gupta

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

10 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

10 hours ago