होम / Notice to Vinesh Phogat : आखिर क्यों जारी हुआ विनेश फोगाट को नोटिस, इतने दिनों के अंदर देना होगा जवाब

Notice to Vinesh Phogat : आखिर क्यों जारी हुआ विनेश फोगाट को नोटिस, इतने दिनों के अंदर देना होगा जवाब

• LAST UPDATED : September 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Notice to Vinesh Phogat : महिला पहलवान विनेश फोगाट जहां इन दिनों जुलाना में विधानसभा चुनाव के प्रचार को लेकर व्यस्त हैं वहीं उन्हें नाडा की ओर से नोटिस भी भेजा गया है। मालूम रहे कि इसी माह वे अपने साथी पहलवान बजरंग पूनिया सहित कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं। वहीं नेशनल डोपिंग रोधी एजेंसी (नाड़ा) ने विनेश फोगाट को रहने के स्थल की सही जानकारी न देने के कारण नोटिस भेजा है। इसको लेकर नाडा ने साफ कहा है कि विनेश को 14 दिनों के अंदर जवाब देना होगा। एजेंसी ने कहा कि वह 9 सितंबर को सोनीपत के खरखौदा गांव में अपने घर पर डोप जांच के लिए उपलब्ध नहीं थीं।

Notice to Vinesh Phogat : डोप टेस्ट के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी देना जरूरी

नोटिस में साफ लिखा गया कि एक डोप कंट्रोल अधिकारी (DCO) को आपकी जांच के लिए उस समय उस स्थल पर भेजा गया था, लेकिन वे ऐसा करने में असमर्थ रहा, क्योंकि आप उस जगह पर उपस्थित ही नहीं थीं।’ नाडा के रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल (RTP) में शामिल खिलाड़ियों को डोप टेस्ट के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी देना जरूरी है। खिलाड़ी ने जिस स्थान की जानकारी दी है, अगर वह उस स्थान पर नहीं होता तो इसे गलत माना जाता है।

आपको यह भी बता दें कि कोई खिलाड़ी अगर 12 माह में 3 बार स्थल की जानकारी संबंधी नियमों का उल्लघंन करता है तो ही नाडा एथलीट को आरोपित कर सकता है। विनेश को या तो इस उल्लघंन को स्वीकार करना होगा या सबूत देना होगा कि वे उस स्थान पर लगभग 60 मिनट तक मौजूद थी। विनेश कह सकती है कि ठहरने की जगह संबंधित विफलता डोपिंग रोधी नियम का उल्लंघन नहीं है।

Panipat Crime News : उधार में रुपए लेना पड़ गया महिला को महंगा, फाइनेंसरों ने किया ऐसा घिनौना काम

Suicide Crime: ‘पापा वो मुझे पीट रहा है…’, आखिरी बार पिता से हुई बात, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने 7वीं मंजिल से दी जान

Ambala Hospital Murder : बदमाशों के हौंसले बुलंद, अस्पताल में ही घुसकर युवक को उतार दिया मौत के घाट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox