प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Oath Ceremony: कुछ ही देर में होगा हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण, जानिए किसे मिल सकता है मंत्रिमंडल में पद ?

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में आज प्रदेश की नै सरकार शपथ लेने जा रही है। आज हरियाणा में बीजेपी के लिए काफी बड़ा दिन होने जा रहा है। इस शपथ सामरोह के लिए काफी दिन से हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी कई दिनों से इसकी तैयारियों में लगी हुई है। वहीं हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी गुरुवार को सीएम पद की दूसरी बार शपथ ग्रहण करेंगे। और आज से ही हरियाणा का कार्येभार संभालेंगे। साथ ही आपको बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हैट्रिक के बाद बुधवार को नायब सिंह सैनी को पंचकुला में विधायक दल का नेता चुना गया।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे। अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि CM सैनी के साथ-साथ आज और कौन कौन मंत्रिमंडल की शपथ लेगा। तो आज हम आपको अब तक के सूत्रों के मुताबिक बताएंगे कि आखिर CM के साथ साथ और कौन कौन शपथ लेने वाला है?

  • मंत्रिमंडल के लिए ये नाम चर्चाओं में
  • PM Modi भी शपथ समारोह में होंगे शामिल

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा मे कौन संभालेगा विपक्ष की गद्दी? इन दो नामों पर हो रही सबसे अधिक चर्चा

मंत्रिमंडल के लिए ये नाम चर्चाओं में

CM का चेहरा साफ होने के बाद अब इस बात पर चर्चा तेज है कि आखिर वो कौन कौन से नेता है जो मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। तो हम आपको बता दें, अब तक के सूत्रों के हवाले से, नायब सैनी सरकार में बीजेपी सामाजिक समीकरण को साधते हुए अहीरवाल से किसी को डिप्टी सीएम बना सकती है । इसके अलावा अनिल विज को कोई बड़ा पद सौंपा जा सकता है। वहीं नायब सैनी के साथ-साथ कुल 12 विधायक शपथ ग्रहण कर सकते हैं। अब तक के सूत्रों के हवाले से जो नाम सामने आए हैं उनमे , अनिल विज , कृष्ण बेदी, कृष्ण लाल पंवार , डॉ अरविंद शर्मा, डॉ कृष्ण लाल मिड्डा , राजेश नागर , गौरव गौतम , विपुल गोयल आरती राव , राव नरवीर सिंह , राजेश नागर , रणवीर सिंह गंगवा, श्रुति चौधरी, महिपाल ढांडा का नाम शामिल है। आज CM सैनी के साथ साथ ये लोग सहपाठ ले सकते हैं।

Nayab Singh Saini Swearing-in Ceremony Live: शक्ति प्रदर्शन के रूप में उभरेगा हरियाणा में बीजेपी का शपथ समारोह, नायब सैनी संभालेंगे मुख्यमंत्री का कार्यभार

PM Modi भी शपथ समारोह में होंगे शामिल

आज के इस भव्य कार्येक्रम की दिलचस्प बात यह है कि इस कर्येकर्म में प्रधानमंत्री भी इस समारोह का हिस्सा होंगे। उनके स्वागत के लिए इस समारोह में कुछ खास इंतजाम किए गए हैं । आपको बता दें, आज नायब सिंह सैनी दोबारा हरियाणा की कमान संभालेंगे। सैनी हरियाणा के 25वें सीएम के रूप में पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में शपथ लेंगे। लेकिन इस पद को संभालने वाले वो 11वें शख्स होंगे। साथ ही इस कार्येक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 37 विशेष अतिथि मौजूद रहेंगे। और तो और इनमें बीस राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Haryana Weather: ठंड दे रही हरियाणा में दस्तक, कब बदलेगा तापमान, जानें मौसम का अपडेट

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

Haryana Oath Ceremony : हरियाणा, भाजपा और पूरे देश के लिए…, ये बोले यूपी के उपमुख्यमंत्री केपी मौर्य

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा…

12 mins ago

Haryana Oath Ceremony: शपथ समारोह के दिन भी बौखलाई हुई है कांग्रेस, अब इस बड़े नेता का सामने आया बयान

हरियाणा में आज यानी 17 अक्टूबर को होने वाले नई सरकार के शपथ समारोह के…

36 mins ago

Haryana Government: CM City बनकर उभरेगा लाडवा, प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री के सामने रखी कई बड़ी मांगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government: नायब सिंह सैनी का राजनीतिक सफर साल 2002…

57 mins ago