होम / Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में शपथ समारोह हुआ समाप्त, जानिए किन किन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में शपथ समारोह हुआ समाप्त, जानिए किन किन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

• LAST UPDATED : October 17, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में एक बार फिर से बीजेपी ने जीत हासिल कर इतिहास के पन्नो पर अपना नाम सजा लिया है। अआप्को बता दें, बीजेपी ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर सरकार बना ली है। साथ ही बड़ी खबर यह है कि, बीजेपी नेता नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। और अब वो अपना कार्यभार संभालने के लिए तैयार हो गए हैं। साथ ही 13 अन्य नेताओं ने भी मंत्री के तौर पर पद की शपथ ली है। आपको बता दें, नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में कई जातियों को साधा गया है।

Haryana Oath Ceremony Live Update : श्रुति चौधरी ने ली शपथ, बना पाई हरियाणा सरकार में अपनी जगह

हर जाति का रखा गया ख्याल

नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में हर जाति का ख्याल रखते हुए मंत्रिमंडल का फैसला लिया गया, नायब सैनी की सरकार में गुर्जर, ओबीसी, एसी, ब्राह्मण, यादव और वैश्य समाज के नेताओं को जगह दी गई है। इन नेताओं को कैबिनेट में शामिल कर बीजेपी ने हरियाणा के ज्यादा से ज्यादा वर्गों को साधने का प्रयास किया है। इसमें बीसी-ओबीसी के दो, पंजाबी का एक, एससी के दो, जाट के दो, यादव के दो, ब्राह्मण के दो, राजपूत का एक, गुर्जर का एक और वैश्य से समाज से एक नेता को मंत्रिमंडल में शामिल है।

Haryana Oath Ceremony: ‘ईमानदारी से काम करेंगी…’, शपथ समारोह को लेकर बोली सांसद किरण चौधरी

जानिए किन-किन नेताओं को मिला मंत्री पद

नायब सैनी की सरकार में अनिल विज- पंजाबी,कृष्ण लाल पवार- SC,राव नरबीर- यादव,महिपाल ढांडा-जाट,विपुल गोयल-वैश्य,अरविंद वर्मा- ब्राह्मण,श्याम सिंह राणा- राजपूत,रणबीर गंगवा- BC- OBC,कृष्ण बेदी- SC,श्रुति चौधरी- जाट,आरती राव- यादव,राजेश नागर- गुर्जर,गौरव गौतम- ब्राह्मण , शामिल हैं।साथ ही आपको बता दें, इस समारोह को लेकर देशभर में चर्चा हो रही है सभी नेता हरियाणा की नई सरकार को बधाई दे रहे हैं।

Haryana Oath Ceremony Live Update: हरियाणा के मुख्यमंत्री बने नायब सिंह सैनी, शपथ समारोह के बाद शिवराज सिंह चौहान ने दी CM सैनी को बधाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT