फरीदाबाद पुलिस  की नई पहल, सड़क दुर्घटना की जानकारी देने पर मिलेगा इनाम

फरीदाबाद/ देवेंद्र कौशिक

हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को तुरंत अस्पताल पहुँचाएं। इसके साथ ही पुलिस ने दुर्घटना पीड़ित को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति के लिए इनाम देने की भी बात कही। दरअसल एनआईटी 3 नं० डीएवी कॉलेज के पास एक बुजुर्ग जब सड़क पार कर रहा था तो कोई वाहन उनको टक्कर मारकर चला गया जिससे उनके सिर में चोट लगी। चोट के कारण बुजुर्ग सड़क पर बेहोश होकर गिर गए। किसी व्यक्ति द्वारा 112 पर पुलिस को सुचित किया गया। सूचना मिलने पर ERV 194 के इंचार्ज एएसआई नरेश अपनी टीम सहित तुरंत मौके पर पहुंचे।

पुलिस टीम द्वारा बुजुर्ग को नजदीकी प्राची हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहां पर उनके सिर में लगी चोट की पट्टी कराई गई। इसके बाद उनके परिवार को सूचित किया गया। घर से उनका बेटा उनको लेने के लिए हॉस्पिटल आया। पट्टी कराने और दवाई दिलाने के बाद बुजुर्ग को बेटे के साथ घर भेज दिया गया।

 

 

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सड़क दुर्घटना की जानकारी देने पर व्यक्ति विशेष से कोई पूछताछ नहीं की जायगी। उसे आरोपी के घेरे से बाहर रखकर उचित इनाम दिया जायगा। उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पहले लोग डरते थे कि अगर जानकारी देंगे तो दुर्घटना में उन्हें आरोपी करार दे दिया जायगा। लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने आमजन से अपील किया कि सड़क दुर्घटना पीड़ित को तुरंत हॉस्पिटल ले जाएं और उनकी जिंदगी बचाएं। पुलिस द्वारा उचित इनाम भी दिया जाएगा। फरीदाबाद पुलिस की इस योजना के तहत सड़क दुर्घटना की जानकारी जल्द से जल्द मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. सड़क दुर्घटना में मरने वालों के आंकड़ों में भी कमी आने की उम्मीद है।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago