होम / New Rule of Fastag : … तो फास्‍टैग होते हुए भी टोल पर देना होगा दोगुना पैसा

New Rule of Fastag : … तो फास्‍टैग होते हुए भी टोल पर देना होगा दोगुना पैसा

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), New Rule of Fastag : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा के फरीदाबाद बाॅर्डर पर स्थित बदरपुर टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए एक बेहद ही जरूरी सूचना है। जी हां, यहां अब ऐसे वाहन चालकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल किया जाएगा जो हाथ से Fastag दिखाते हैं। ऐसे वाहन चालकों को बहुत ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है।

New Rule of Fastag : विंड स्क्रीन पर लगाना होगा Fastag

दरअसल, फास्टैग को कार के आगे वाले शीशे पर लगाने का नियम है, लेकिन कुछ वाहन चालक FastTag स्टीकर को वहां लगाने की बजाय हाथ से दिखाकर टोल टैक्स कटवाते हैं। इससे टोल प्लाजा पर अधिक समय लगता है और ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

फिलहाल, टोल प्लाजा प्रबंधन ऐसे वाहन चालकों को जागरूक करने का काम कर रहा है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की सहयोगी कंपनी राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधन कंपनी की ओर से तीन दिन पहले एक आदेश जारी किया गया था कि FasTag को वाहन की विंड स्क्रीन पर लगाना होगा। ऐसा न करने वाले वाहन चालकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल किया जाएगा।

नोटिस चस्पा

बदरपुर टोल प्लाजा पर इस आदेश की जानकारी देने के लिए नोटिस चस्पा दिया गया था। ऐसे में 22 जुलाई यानि आज से ऐसे वाहन चालकों से दोगुना टोल टैक्स वसूल किया जाएगा, जो आए दिन हाथ में FasTag लेकर टोल टैक्स का भुगतान करते हैं। उनकी वजह से अन्य वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ती है, क्योंकि इस प्रकिया में ज्यादा समय लगता है।

यह भी पढ़ें : Budget 2024 LIVE Updates : 11वां केंद्रीय बजट पेश, जानें इतनी आमदनी वालों को कितना टैक्स देना होगा

यह भी पढ़ें : PM Modi Meet Haryana MP’s : मोदी ने सांसदों को विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox