Honoring The Newly Elected MPs : 23 जून को रोहतक में होगा नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान

38
Honoring The Newly Elected MPs
भाजपा पानीपत जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Honoring The Newly Elected MPs : केंद्र सरकार द्वारा किसानों को 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिए जाने, 23 जून को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस मनाने, 23 जून से ही 6 जुलाई तक पौधरोपण पखवाड़ा मनाने और रोहतक में रविवार को होने वाले सम्मान समारोह पर चर्चा के लिए भाजपा जिला कार्यालय में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने की और जिला उपाध्यक्ष डॉ. हेमा रमन ने सभी का स्वागत किया। जिला महामंत्री कृष्ण छोक्कर ने सभी का आभार व्यक्त किया और रोशन लाल माहला ने बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया। बैठक में जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र हल्दाना, अनिल मदान, प्राण रत्नाकर, संजीव दहिया, ज्योति शर्मा और सुनील कंसल, राजीव रंजन, प्रमोद कुराडिया, कुलदीप जांगड़ा और मनजीत डिकाडला भी उपस्थित रहे।

Honoring The Newly Elected MPs : किसान सम्मान निधि जारी करने पर प्रधानमंत्री का आभार

सभी वक्ताओं ने किसानों को एमएसपी देने और किसान सम्मान निधि जारी करने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने पानीपत जिला के गांव भोड़वाल माजरी की शिवानी पांचाल को हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पिछड़ी जाति (बी) श्रेणी में प्रथम स्थान लेने पर बधाई दी। गौरतलब है कि शिवानी की मां सविता भोड़वाल माजरी में आंगनवाड़ी वर्कर है। प्रतिभा के दम पर गरीब परिवार का बच्चा भी ऊँचे पद पर आसीन हो सकता है।

प्रदेश सरकार किसान के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर

बैठक को संबोधित करते हुए दुष्यंत भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार ने 14 कृषि फसलों का एमएसपी घोषित करने और किसानों को किसान सम्मान निधि की किश्त जारी करके एक अति सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार किसान के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहती है। इसी कड़ी में सरकार द्वारा नए कौशल से भारतीय कृषि क्षेत्र को समृद्ध करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। किसानों को जहां एमएसपी समय से पूर्व देने की घोषणा की गई है वहीं नई कृषि तकनीक देने के लिए भी सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में उभरते 107 कौशल क्षेत्रों की पहचान कर ली गई है और शीघ्र ही विभिन्न प्रशिक्षण संस्थाओं द्वारा इन कौशल पाठ्यक्रमों का प्रशिक्षण आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देशभक्ति और राष्ट्रवाद की रक्षा के लिए ही अपना बलिदान दिया था। आगामी 23 जून रविवार को हरियाणा प्रदेश में बूथ स्तर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

भाजपा सरकार ही किसानों की सच्ची हितैषी

जिला अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि हरियाणा सरकार का प्रयास है कि प्रदेश का प्रत्येक नागरिक सभी सुख सुविधाओं से संपन्न हो। सरकार जहां किसानों के कल्याण के लिए प्रयास कर रही है, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कामगारों को 79.69 करोड़ रुपये की राशि बैंकों के माध्यम से वितरित की है। यही नहीं सरकार ने जहां श्रमिकों को 18 योजनाओं के तहत लाभान्वित किया है वहीं सरकार की नई श्रमिक पंजीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत पंजीकरण करवाने पर 1100 रुपये की राशि तुरंत दी जाएगी। दूसरी योजना कन्यादान एवं विवाह सहायता योजना के तहत 1 लाख 1 हजार रुपए की राशि दी जाएगी जिसका 75 प्रतिशत हिस्सा शादी से पूर्व ही दिए जाने का प्रावधान किया गया है |

23 को रोहतक में होगा सम्मान समारोह

भाजपा प्रदेश कार्यालय, मंगल कमल, रोहतक में 23 जून को प्रातः 10 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी की उपस्थिति में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नवनियुक्त प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी एवं लोकसभा सांसद बिप्लब कुमार देब और नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों का सम्मान किया जाएगा। समारोह में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह एवं कृष्णपाल गुर्जर, सांसद नवीन जिंदल और सांसद धर्मबीर सिंह को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रोहतक में समारोह में समय पर पहुंचने की अपील की।

शिक्षा क्षेत्र में भारत पुनः बनेगा जगत गुरु

उन्होंने कहा कि भारत को शिक्षा, ज्ञान और विज्ञान का केंद्र बनाने के लिए भी केंद्र सरकार प्रयत्नशील है। इसी मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करके भारत के जगतगुरु होने के गौरव का एहसास विश्व मानव को करवा दिया है। उल्लेखनीय है कि नालंदा विश्वविद्यालय 12वीं सदी में आक्रमणकारियों द्वारा नष्ट करने से पहले 800 वर्षों तक फूलता-फलता रहा है| इस विश्वविद्यालय के नवनिर्माण का कार्य 2017 में शुरू हुआ और इसमें भारत के अलावा 17 अन्य देशों ने भी अपनी भागीदारी निभाई है।

यह भी पढ़ें : Abhay Singh Chautala : भाजपा का मकसद 400 सौ पार का नारा देकर देश का संविधान बदलना था : अभय सिंह चौटाला

यह भी पढ़ें : UGC NET Exam Cancelled : नेट परीक्षा रद्द होने पर कुमारी सैलजा बोली- शिक्षा के क्षेत्र लापरवाही और गड़बड़ी किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं