प्रदेश की बड़ी खबरें

NHM Staff’s Strike : स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत लगे कर्मियों ने चार दिन के लिए बढ़ाई हड़ताल

  • हड़ताल को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन, सीएमओ कार्यालय के सामने धरना देकर की नारेबाजी

  • हड़ताल के चलते पिछले तीन दिन से लेबर रूम, नर्सरी, केएमसी यूनिट सहित अन्य कार्य हो रहे प्रभावित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), NHM Staff’s Strike : जींद, स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत लगे कर्मियों की हड़ताल सोमवार को चौथे दिन भी जारी रही। स्वास्थ्य विभाग से मांगों पर सहमति न बनने के रोष स्वरूप एनएचएम कर्मियों ने अपनी हड़ताल को चार दिन के लिए और बढ़ा दिया है। हड़तालरत एनएचएम कर्मियों ने मांगों को लेकर सीएमओ डाॅ. गोपाल गोयल को ज्ञापन भी सौंपा। इससे पहले कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय के सामने काम छोड़कर धरना दिया और सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जिलाध्यक्ष गौरव सहगल ने किया धरने का संचालन

धरने का संचालन जिलाध्यक्ष गौरव सहगल ने किया। धरना स्थल पर धरने को विभिन कर्मचारी संगठनों ने समर्थन दिया और विार व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द से जल्द एनएचएम कर्मचारियों को पक्का करने की बात कही। उन्होंने मांग की है कि एनएचएम कर्मचारियों को पक्का किया जाए। सांतवें वेतनमान का लाभ दिया जाए तथा सर्विस रूल के साथ कोई छेड़छाड़ न की जाए।

ये हैं मांगें

एनएचएम कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान की जाए। एलटीसी, ग्रेजुटी व एक्सग्रेशिया का लाभ दिया जाए। एनएचएम कर्मचारियों को सेवा अनुसार ईएल, स्टडी लीव, ट्युशन फीस का लाभ दिया जाए। आयुषमान भारत योजना के तहत सीएचओ कैडर की एसओपी को लागू किया जाए तथा साथ ही बॉड प्रथा को समाप्त किया जाए। एनएचएम कर्मचारियों को एचआर की एवज में नियमानुसार स्वास्थ्य विभाग में क्र्वाटर अलॉट किया जाए। एनएचएम कर्मचारियों को ट्रांसफर सुविधा दी जाए जोकि कुछ समय पहले ली गई है। वर्ष 2017 से 2024 तक कर्मचारियों द्वारा दी गई हड़ताल अवधि का वेतन प्रदान किया जाए व समय अवधि को सेवा अवधि में गणना की जाए। एनएचएम कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए।

हड़ताल के चलते स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा असर

एनएचएम कर्मियों की हड़ताल के चलते पिछले तीन दिन से लेबर रूम, नर्सरी, केएमसी यूनिट, रैफरल ट्रांसपोर्ट, मेंटल हेल्थ, स्कूल हैल्थ (आरबीएसके) व आरकेएसके, एनसीडी, एनआरसी, टीबी विभाग, आयुष विभाग, एनएचएम कार्यालय, पीपी सेंटर, सभी सीएचओ व रिपोटिंग के कार्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Skill Employment Corporation : प्रशासनिक सचिवों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ने के निर्देश

यह भी पढ़ें : Congress Jan Sandesh Yatra : लोकसभा में कांग्रेस की जीत ने यह साबित कर दिया कि जनता का हाथ कांग्रेस के साथ : कुमारी सैलजा

यह भी पढ़ें : Manu Bhaskar : पेरिस में छा गई म्हारी छोरी मनु : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने जीता पहला मेडल 

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

31 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago