Big Incident In Kaithal : कैथल में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से नौ वर्षीय बच्ची की मौत 

113
Big Incident In Kaithal
  • अपने घर पर ही छत पर खेल रही थी नौ वर्षीय बच्ची नीतू 

India News (इंडिया न्यूज़), Big Incident In Kaithal : कैथल जिला के प्यौदा रोड पर शनिवार को हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से एक नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। नौ वर्षीय नीतू अपने घर पर ही छत पर खेल रही थी। उस दौरान अचानक ही वह हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इतना ही नहीं हादसे के दौरान धमाका इतना जोरदार हुआ कि आस-पास स्थित मकानों में भी बिजली के कई उपकरण जल गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और दमकल विभाग की गाड़ी ने घर में लगी आग को बुझाया।

Big Incident In Kaithal : पति से अलग रहती मृतक बच्ची की मां 

वहीं कॉलोनी वासियों ने निगम के खिलाफ अपना रोष जताते हुए कहा कि हाई वोल्टेज तार की इस समस्या को लेकर वे कई बार निगम के अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन इसे नहीं हटाया जा रहा है। जिस कारण एक के बाद एक यहां पर लगातार हादसे हो रहे हैं। जानकारी मुताबिक मृतक बच्ची नीतू की मां अपने तीन बच्चों सहित तीन साल से पति से अलग प्यौदा रोड़ गली नंबर 11, शास्त्री नगर में किराए के मकान में रहती है। मृतक बच्ची के नाना रामनिवास ने बताया कि उनकी बेटी के पास दो बेटियां व एक बेटा है। शनिवार दोपहर को उसकी एक दहोती नीतू की बिजली की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई।

अपना दुखड़ा रो चुके हैं लेकिन समस्या वहीं के वहीं

कॉलोनी वासियों ने बताया कि वे कुछ दिन पहले भी बिजली निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों से मिले थे और उन्हें मकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की तार हटाने का अनुरोध किया था, लेकिन निगम ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। आसपास के लोगों का आरोप है कि इस कालोनी के लोगों के बिजली के उपकरण जलने की बात आम हो गई है। कई बार ऐसा हो चुका है और वो निगम के आगे अपना दुखड़ा रो चुके हैं लेकिन समस्या वहीं के वहीं है।

क्या कहते हैं अधिकारी 

वहीं इस बारे में एचवीपीएनएल कैथल के एक्सईएन परमवीर ने बताया कि प्यौदा रोड से जो बिजली की हाई वोल्टेज तार जा रहे हैं। वह जींद रोड स्थित 132 केवी पावर हाउस की है। इन तार को हटाने के लिए अभी तक कोई ऐसा प्रावधान नहीं हुआ है। परंतु फिर भी यदि यहां के कॉलोनी निवासी उन्हें लिखित में तार हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दें तो वे उसे आला अधिकारियों तक पहुंचा देंगे। इसके बाद इन तारों को हटाने के लिए आला अधिकारी की कुछ फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana Congress Loksabha Candidates : हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

यह भी पढ़ें : Hisar Vijay Sankalp Rally : भाजपा ने कांग्रेस के “बीबीसी उद्योग” को किया बंद : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें Murder Accused Nephew Arrested : गोली मारकर चाचा की हत्या करने वाला आरोपी भतीजा गिरफ्तार