होम / NISA : निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा नेअध्यापकों के पक्ष में उठाई आवाज

NISA : निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा नेअध्यापकों के पक्ष में उठाई आवाज

• LAST UPDATED : September 13, 2023

Haryana News  : नेशनल इंडेपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन (NISA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने इंडिया न्यूज के साथ खास बातचीत किए है। फेडरेशन प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के पदाधिकारियों ने चेयरमैन डा. वीपी यादव के सामने अपनी समस्या को रखा। निसा के अध्यक्ष ने अध्यापकों पर लगाए गए जुर्माने के नियम को खत्म करने की मांग उठाई।

कुलभूषण शर्मा ने कहा

इंडिया न्यूज के खास बातचीत में कुलभूषण शर्मा ने कहा कि, शिक्षकों की परीक्षा अनुपस्थिति के कारण लगाया गया जुर्माना वापस ले सरकार। उन्होनें कहा, प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों की बोर्ड एग्जाम में ड्यूटी कम लगाई जाए।

कुलभूषण शर्मा ने कहा कि बोर्ड ड्यूटी के चलते प्राइवेट शिक्षकों पर लगाए जाने वाले जुर्माने को पूरी तरह से खत्म किया जाना जरूरी है। क्योंकि कई बार अध्यापक बहुत सी मजबूरियों के चलते बोर्ड ड्यूटी नहीं कर पाते है।ऐसे में उन पर लगाया जाने वाला जुर्माना सरासर गलत है।

कुलभूषण शर्मा  शिक्षा मंत्री से मांग करते हुए कहा

हरियाणा शिक्षा मंत्री से मांग करते हुए कहा कि शिक्षकों पर लगाए जुर्माने को खत्म किया जाना चाहिए। अगर जुर्माना लेना पड़ता है, तो प्रति शिक्षक नहीं प्रति स्कूल लिया जाना चाहिए। जो जुर्माना राशि लिया गया है, उसे वापस किया जाना चाहिए। ऐसा करने से सरकार और निजी स्कूलों के बीच सहयोग की भावना विकसित होगी और इसका फायदा देश की शिक्षा को होगा।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन से मांग है कि, बोर्ड के सेंटर प्राइवेट स्कूलों के सेंटर नजदीक हो। इस पर चेयरमैन ने आश्वासन दिया कि वह विचार करेंगे। सेंटर दूर सिर्फ तब किया जाए जब सेंटर नजदीक उपलब्ध नही हो। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पक्षपात नहीं होगा।

शर्मा ने कहा, प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों की बोर्ड एग्जाम में ड्यूटी कम से कम लगाई जाए। इस पर बोर्ड चेयरमैन ने वायदा किया कि वे प्रयास करेंगे कि 15 प्रतिशत निजी स्कूलों के टीचर्स की ड्यूटी लगाई जाए।

यह भी पढ़े

Haryana Government decision on education : अब सरकारी स्कूलों में आनलाइन जमा होगी फीस

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox