Cabinet Minister Manohar Lal : अब देश में हर जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को सरकार मुहैया करवाएगी मकान : मनोहर

57
Cabinet Minister Manohar Lal
अब देश में हर जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को सरकार मुहैया करवाएगी मकान : मनोहर
  • हरियाणा में तीसरी बार बनेगी भाजपा की सरकार
  • केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का करनाल लोकसभा क्षेत्र के गांव कोहण्ड पहुंचने पर भव्य स्वागत

इशिका ठाकुर,India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Manohar Lal : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार करनाल पहुंचे हैं जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया, केन्द्रीय ऊर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ा झूठ फैलाने का काम किया है। 400 पार के नारे को संविधान खत्म करने के झूठ से जोड़ा है। मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भी बीजेपी की सरकार बनेगी।

नरेंद्र मोदी तमाम चुनौतियों के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बने

केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तब उस वक्त विपक्ष में कोई नहीं था और न ही जनता के पास कोई विकल्प थे। नरेंद्र मोदी तमाम चुनौतियों के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। उन्होंने तंज कसा की  जवाहरलाल नेहरू के समय उनका कोई प्रतिद्वंदी ही नहीं होता था। जैसे लोग टूथपेस्ट को कोलगेट और कोलगेट को ही टूथपेस्ट समझते रहे हैं। ऐसा ही इस बार चुनाव में हुआ है और जो कार्य चुनाव आचार संहिता के कारण प्रदेश में रुक गए थे अब उनको पूरा किया जाएगा और साथ ही केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने जनता का बीजेपी को वोट देकर तीसरी बार केंद्र में सरकार बनने पर आभार व्यक्त किया।

Cabinet Minister Manohar Lal : सरकार सेवाभाव के रूप में काम करेगी

मनोहर लाल ने कहा कि अब देश में हर जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को सरकार मकान मुहैया करवाएगी। यह सरकार सेवाभाव के रूप में काम करेगी और लोगों की हर छोटी-छोटी दिक्कतों को दूर करेगी। इस विषय को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा गंभीर रहते हैं और प्रधानमंत्री ने हमेशा गरीबों, जरूरतमंदों, किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए योजनाएं तैयार की और उन्हें अमली जामा पहनाने का काम किया। केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को गांव कोहण्ड, नमस्ते चौक और कर्ण कमल में आयोजित कार्यक्रमों में बोल रहे थे।

कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों से किया भव्य स्वागत

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री का घरौंडा के गांव कोहण्ड में पहुंचने पर विधायक हरविन्द्र कल्याण, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा सहित हजारों कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। इसके उपरांत केन्द्रीय मंत्री करनाल के नमस्ते चौक पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, पूर्व सांसद संजय भाटिया, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी, मेयर रेनूबाला गुप्ता, बृज गुप्ता, जगमोहन आनंद, संजय बठला, जिला महामंत्री सुनील गोयल, भाजपा नेता भगवानदास अग्गी, प्रवीन लाठर, राजबीर शर्मा, प्रो वीरेंद्र चौहान, विजय वेदपाल, राजेश अग्गी, जिला मीडिया प्रभारी डॉ अशोक सहित हजारों लोगों और पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा करके केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल का जोरदार स्वागत किया।

लोगों के सेवक बनकर कार्य करेंगे

केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल ने करनाल लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करनाल लोकसभा क्षेत्र के लोगों की भावनाओं की कदर करते हुए उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी है। इस दायित्व को पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाएंगे और लोगों के सेवक बनकर कार्य करेंगे। अब बेशक उनकी भूमिका अलग हुई है, लेकिन उसी सेवाभाव से कार्य करते रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि करनाल के नागरिकों को जो मान-सम्मान दिया और इस मान सम्मान को बनाए रखा जाएगा और सभी कार्यकर्ता अपने जोश को बनाये रखेंगे ताकि तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बन सके।

तीन सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देकर प्रदेश के इतिहास में जोड़ा एक नया अध्याय

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश के 5 में से 3 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देकर एक नया अध्याय प्रदेश के इतिहास के साथ जोड़ने का काम किया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा गरीबों, जरूरतमंदों और किसानों के हित में फैसले लिए हैं। इसलिए पहली कलम से ही करोड़ों किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि जमा कराने का काम किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा आचार संहिता के हटते ही प्रदेश में करीब साढ़े सात हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट देने का काम किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गांवों में पंचायती जमीन न होने के कारण सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए करीब 3 करोड़ रुपये की राशि की जमीन खरीदी और उन्हें मुफ्त में 100-100 गज के प्लॉट दिये हैं। इतना ही नहीं जिन लोगों को प्लॉट नहीं मिल पाया, उन लोगों को जमीन खरीदने के लिए सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये की राशि मुहैया करवाई जाएगी।

लोगों का भारी बहुमत से जीताकर लोकसभा में भेजने पर आभार व्यक्त किया

उन्होंने सरकार की हैप्पी योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गरीब व जरूरतमंद लोगों को सरकार की ओर से 1 हजार किलोमीटर नि:शुल्क यात्रा करवाने के लिए हैप्पी स्मार्ट कार्ड मुहैया करवाया जाएगा। इस स्कीम का प्रदेश के 84 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री भाजपा के कार्यालय कर्ण कमल में पहुंचे और यहां पर विधायकों, भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से मुलाकात की और सभी कार्यकर्ताओं और लोगों का भारी बहुमत से जीताकर लोकसभा में भेजने पर आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें : Manohar Lal Visit in Sonipat-Panipat : हरियाणा में अगली सरकार हम ही बनाएंगे : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Sushil Gupta Attacks Haryana Government : आप ने बाढ़ की तैयारियों को लेकर सरकार को घेरा