होम / Nuh Violence Live Updates : जांच के लिए SIT गठित की जाएगी : डीजीपी

Nuh Violence Live Updates : जांच के लिए SIT गठित की जाएगी : डीजीपी

• LAST UPDATED : August 2, 2023
  • साम्प्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हुई, 114 आरोपी अरेस्ट

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Violence Live Updates, चंडीगढ़ : हरियाणा में पिछले दिनों फैली साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर डीजीपी पीके अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि स्थिति काबू में है और सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी। इस हिंसा में 6 लोग मारे जा चुके हैं वहीं 114 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। डीजीपी अग्रवाल ने राज्य में साम्प्रदायिक हिंसा की स्थिति पर बताया कि स्थिति फिलहाल काबू में है। हमले को लेकर बजरंग दल के मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जा रही है और दंगों के संबंध में नूंह में 41 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

नूंह में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा गुरुग्राम सहित राज्य के कई हिस्सों तक फैल गई है। पुलिस के अनुसार गुरुग्राम में मंगलवार देर रात कम से कम पांच इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे सेक्टर-70ए में एक गोदाम तथा उससे सटी पंक्चर की एक दुकान में आगजनी की गई। वहीं देर रात करीब एक बजे टीकली गांव के समीप तीन गोदाम भी फूंक दिए गए।

बादशाहपुर इलाके में दो दुकानों में तोड़फोड़

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बादशाहपुर इलाके में मांस की दो दुकानों में तोड़फोड़ की गई जबकि पालम विहार में एक गोदाम को भी आग के हवाले कर दिया गया। युवाओं के एक समूह ने नखडोला गांव के समीप झुग्गी बस्ती में हमला किया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने भोंडसी इलाके में मारुति कुंज के समीप एक पंक्चर की दुकान को आग लगाने की कोशिश की, लेकिन इलाके में पुलिस दल को देखने के बाद वे भाग गए।

यह भी पढ़ें : Nuh Violence Situation Update : सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के 9 जिलों में धारा 144 लागू

यह भी पढ़ें : CM on Nuh Violence : नूंह की घटना एक बड़े षड़यंत्र का हिस्सा लगती है, किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : Haryana Nuh Violence : हिंसा में 133 वाहन फूंके गए, 5 लोगों की हो चुकी मौत

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox