होम / Special Girdawari : अधिकारी 15 अप्रैल तक विशेष गिरदावरी पूरी करें : मनोहर लाल

Special Girdawari : अधिकारी 15 अप्रैल तक विशेष गिरदावरी पूरी करें : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : March 25, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Special Girdawari) : हरियाणा में पिछले कई दिनों से जारी बारिश ने किसानों के अरमानों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है। जिस पर सरकार भी तुरंत एक्शन मोड में आइ गई है। सरकार ने बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी कराने के लिए डेडलाइन तय कर दी है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे 15 अप्रैल तक हर हाल में विशेष गिरदावरी पूरी कर लें ताकि समय रहते मई तक किसानों को मुआवजा दिया जा सके।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह हरियाणा निवास में आयोजित प्रदेशभर के सभी डीसी और कमिश्नरों की बैठक में कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। गृह सचिव और राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने मुख्यमंत्री को बताया कि हर हाल में 15 अप्रैल तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण जरूर कराएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा (एमएफएमबी) पोर्टल किसानों के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो रहा है। किसान अपनी पूरी भूमि का पंजीकरण सुनिश्चित करवाएं। यदि किसान अपनी जमीन को खाली भी छोड़ता है तो भी वे उस जमीन का पंजीकरण पोर्टल पर करना सुनिश्चित करें।

विपक्ष ने सरकार को घेरा

उधर फसल खराब होने के लेकर विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है। विधानसभा में इस मामले को लेकर कांग्रेस और इनेलो समेत निर्दलीय विधायकों ने सरकार को घेरा था और जल्द गिरदावरी कराने की मांग की थी।अब तक पूरे प्रदेश में 4828 गांवों के 79,284 किसानों ने कुल 4.47 लाख हेक्टेयर में फसल खराब होने की जानकारी क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड की है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT