Special Girdawari : अधिकारी 15 अप्रैल तक विशेष गिरदावरी पूरी करें : मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, Haryana (Special Girdawari) : हरियाणा में पिछले कई दिनों से जारी बारिश ने किसानों के अरमानों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है। जिस पर सरकार भी तुरंत एक्शन मोड में आइ गई है। सरकार ने बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी कराने के लिए डेडलाइन तय कर दी है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे 15 अप्रैल तक हर हाल में विशेष गिरदावरी पूरी कर लें ताकि समय रहते मई तक किसानों को मुआवजा दिया जा सके।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह हरियाणा निवास में आयोजित प्रदेशभर के सभी डीसी और कमिश्नरों की बैठक में कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। गृह सचिव और राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने मुख्यमंत्री को बताया कि हर हाल में 15 अप्रैल तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण जरूर कराएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा (एमएफएमबी) पोर्टल किसानों के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो रहा है। किसान अपनी पूरी भूमि का पंजीकरण सुनिश्चित करवाएं। यदि किसान अपनी जमीन को खाली भी छोड़ता है तो भी वे उस जमीन का पंजीकरण पोर्टल पर करना सुनिश्चित करें।

विपक्ष ने सरकार को घेरा

उधर फसल खराब होने के लेकर विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है। विधानसभा में इस मामले को लेकर कांग्रेस और इनेलो समेत निर्दलीय विधायकों ने सरकार को घेरा था और जल्द गिरदावरी कराने की मांग की थी।अब तक पूरे प्रदेश में 4828 गांवों के 79,284 किसानों ने कुल 4.47 लाख हेक्टेयर में फसल खराब होने की जानकारी क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड की है।

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

अब तक 41,07,115 मीट्रिक टन धान मंडियों में पहुंचा, 38,54,881 मीट्रिक टन की हो चुकी…

5 hours ago

Indian-Origin German MP Rahul Kumar सहित प्रतिनिधिमंडल ने किया पुलिस मुख्यालय का दौरा, जानिए किन चुनौतियों पर हुई चर्चा 

हरियाणा पुलिस की उत्कृष्ट कार्यप्रणाली तथा बेस्ट प्रैक्टिसेज के बारे में जानकारी की प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय…

5 hours ago

Cleanliness Survey Ranking में हरियाणा को टॉप रैंकिंग में लाना लक्ष्य, क्या है सरकार की सॉलिड प्लानिंग ?

मुख्यमंत्री ने जिला नगर आयुक्तों और नगर निगम आयुक्तों के साथ की अहम बैठक अधिकारियों…

5 hours ago