होम / Dushyant Chautala : बरसात से टूटी सड़कों और नदियों के किनारे मजबूत करवाएं अधिकारी : डिप्टी सीएम

Dushyant Chautala : बरसात से टूटी सड़कों और नदियों के किनारे मजबूत करवाएं अधिकारी : डिप्टी सीएम

• LAST UPDATED : July 27, 2023
  • डिप्टी सीएम ने की लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता

India News (इंडिया न्यूज़), Dushyant Chautala, चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नदियों के किनारों को मजबूत किया जाए और जहां-जहां सड़कें टूटी हुई हैं, उनको जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए। उन्होंने सिरसा के गांव ओटू से लेकर जीवननगर-रानियां रोड की तरफ जाने वाली घग्घर नदी के दोनों किनारों को मजबूत करने और इन किनारों की मोटाई बढ़ाकर उन पर सड़क बनाने के भी निर्देश दिए।
डिप्टी सीएम यहां लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हाल में आई बाढ़ से प्रभावित गांव, खेत-खलिहानों के अलावा नदियों, सड़कों और सरकारी विश्राम गृहों आदि को हुए नुकसान के बारे में रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि राज्य के 12 जिलों में आई बाढ़ एवं कुछ अन्य जिलों के हिस्सों में हुई तेज बारिश के कारण पानी के बहाव से हाईवे सहित कई सड़कों को नुकसान हुआ है।

लोगों के आवागमन को सुविधाजनक करना हमारी प्राथमिकता

डिप्टी सीएम ने इन सड़कों को शीघ्र ठीक करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के लोगों के आवागमन को सुविधाजनक करना हमारी प्राथमिकता में शामिल है और इसके लिए धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी। डिप्टी सीएम ने प्रदेश की विभिन्न बरसाती ड्रेनों की जानकारी लेते हुए कहा कि इनकी सफाई नियमित होनी चाहिए तथा रुकावट को दूर करके ग्रामीण आबादी और खेतों से पानी की निकासी तुरंत की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण आबादी को बाढ़ के पानी से बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox