प्रदेश की बड़ी खबरें

Minister Subhash Sudha : भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों को नहीं जाएगा बख्शा : मंत्री सुभाष सुधा

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर राकेश कादियान को अनियमितताओं के चलते किया सस्पेंड
  • स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में सुनी 100 से अधिक आमजन की समस्याएं
  • अधिकारियों को दिए त्वरित समाधान के निर्देश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Minister Subhash Sudha : प्रदेश के स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शुक्रवार को पानीपत के लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में जन संवाद के तहत आमजन की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस मौके पर अनियमितताओं के चलते प्रधानमंत्री आवास योजना के सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर राकेश कादियान को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, भाजपा के जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, भाजपा नेता हरपाल ढांडा, निगम आयुक्त साहिल गुप्ता,पूर्व मेयर अवनीत कौर, लोकेश नांगरू, अशोक कटारिया, रविंद्र भाटिया अंजली शर्मा सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Minister Subhash Sudha : जेबीएम कंपनी की पेमेंट रोकने के निर्देश

स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए जनसंवाद किए जा रहे हैं, ताकि लोगों की शिकायत अधिकारियों के समक्ष रख उन्हें दिशा निर्देश मौके पर ही दिए जा सके। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

Minister Subhash Sudha

उन्होंने आमजन से भी अपील की कि अगर उन्हें निगम में दलालों की दखलअंदाजी नजर आती है तो इसकी शिकायत करें। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस मौके पर 100 से अधिक शिकायतों को सुना। इस मौके पर आई एक शिकायत पर पानीपत में सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने के कारण उन्होंने तुरंत प्रभाव से जेबीएम कंपनी की पेमेंट रोकने के निर्देश दिए और इस पर रिपोर्ट देने को कहा।

कई बार कार्यालय के चक्कर लगा चुकी, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही

समालखा के अमित शर्मा ने मंत्री सुभाष सुधा के समक्ष अपनी शिकायत देते हुए कहा कि समालखा में जीटी रोड पर गंदा पानी नालों में अटका पड़ा है और नालों के बीच में बिजली के पोल लगाए गए हैं, जिससे नालों में से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए निगम आयुक्त को इसमें व्यक्तिगत रुचि लेकर इसका समाधान करवाने के निर्देश दिए। इसी तरह हरी नगर वासी मुनेश ने अपने संबंधित परिजन का मृत्यु सर्टिफिकेट जारी करवाने की शिकायत दी और कहा कि इस बारे में वह कई बार कार्यालय के चक्कर लगा चुकी है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो पा रही।

नाले पर बेफिजूल खर्च किया जा रहा

मंत्री ने कहा कि उक्त महिला की समस्या का हल किया जाए ताकि यह परेशान ना हो। इसी तरह विकास नगर की ज्ञानवती और ओमवती ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोन की दूसरी किस्त जारी करवाने के लिए अपनी शिकायत दी जिस पर मंत्री ने कहा कि इस पर शीघ्रता से कार्रवाई की जाएगी। सेठी चौक के व्यापारियों ने निकाय मंत्री को ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया गया नाला अच्छा बना हुआ है और उसको तोडक़र दोबारा बनाया जा रहा है। व्यापारी भुवनेश खट्टर ने बताया नाले पर बेफिजूल खर्च किया जा रहा है।

डंपिंग पॉइंट को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए

उन्होंने कहा कि नाला ना बनाया जाए। इसी तरह वधावा राम कॉलोनी के प्रेम चौहान ने कहा कि उनका 99 गज का प्लॉट है और इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा। उन्होंने इसका डेवलपमेंट चार्ज खत्म करने का अनुरोध किया मंत्री ने कहा कि इसका सर्वे कर इस पर रिपोर्ट दी जाए। इसी तरह वार्ड नंबर 3 में गलियों में सीवरेज डालने को लेकर शिकायत की गई जिसको मंत्री ने कहा कि इस पर कार्रवाई की जाएगी। मंत्री सुभाष सुधा ने वार्ड नंबर 3 के रामनगर में डंपिंग पॉइंट बनाने को लेकर सीएसआई को निर्देश दिए कि डंपिंग पॉइंट को तुरंत प्रभाव से वहां से हटाया जाए और जो लोग वहां कूड़ा डालते हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

Minister Subhash Sudha

प्रॉपर्टी आईडी की प्रक्रिया आसान की

मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि इस जनसंवाद में जो शिकायतें चंडीगढ़ मुख्यालय से संबंधित है उनका वहां से समाधान करवाया जाएगा। इसके साथ-साथ सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी की प्रक्रिया आसान की है, कूड़ा चार्ज को खत्म कर दिया गया है। हाउस टैक्स में छूट प्रदान की गई है, शहरों में लाल डोरे को लेकर प्रक्रिया आसान कर दी गई है जिसे आगामी एक सप्ताह में लागू कर दिया जाएगा ताकि लोग समय पर रजिस्ट्रियां करवा सकें। मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के नारे को लेकर कार्य किए जा रहे हैं। इस मौके पर डीएमसी अरुण भार्गव, कार्यकारी अभियंता राहुल पूनिया, प्रदीप कल्याण सहित निगम के विभिन्न अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Microsoft Servers Technical Glitch : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई तकनीकी खराबी, एयरलाइंस-बैंकिंग और कॉर्पोरेट कंपनियों के कामकाज ठप 

यह भी पढ़ें : Om Prakash Yadav’s Son Passes Away : विधायक एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव के पुत्र उमेश यादव का निधन

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Jind Accident : कार व ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में कार सवार दो श्रद्धालुओं की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Accident : सफीदों कस्बे के जींद रोड़ पर गांव रत्ताखेड़ा…

8 hours ago

Loharu Vidhan Sabha : कामयाब जनसमर्थन रैली के बाद आभार जताने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जेपी दलाल

लोहारू की जनता का सदैव ऋणी रहेगा मेरा परिवार: जेपी दलाल दिनभर चर्चा का विषय…

9 hours ago

Subhash Barala Taunts Congress : वोट के बदले नौकरी देना कांग्रेस का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला एक सूत्रीय फार्मूला 

कांग्रेस का घोषणा पत्र मात्र ढकोसला, असली मकसद झूठ बोलकर सत्ता हथियाना India News Haryana…

9 hours ago

Jind Crime : अमेरिका भेजने का झांसा दे 27 लाख ठगे

पुलिस ने तांत्रिक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का किया मामला दर्ज India News…

9 hours ago

Haryana Election 2024 : सिनेमाघर और केबल पर एमसीएमसी कमेटी की अनुमति से ही होगा विज्ञापनों का प्रसारण

पेड न्यूज पर रखी जा रही है विशेष नजर, एमसीएमसी कमेटी से प्रमाणपत्र के बाद…

10 hours ago

Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा की दृष्टि से यूपी पुलिस अलर्ट  India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections 2024…

10 hours ago