Omicron Patient Negligence युवक को ओमिक्रॉन, फिर भी शहर में घूमता रहा

इंडिया न्यूज़, तिरूवनंतपुरम।

Omicron Patient Negligence विश्वभर में कोरोना के नए वेरिएंट ने हड़कंप में मचाया हुआ है। भारत में भी इस नए वेरिएंट के 88 केस सामने आ चुके हैं, जोकि स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषया है। केरल में इन दिनों कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नए संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य का स्वास्थ्य विभाग निरंतर प्रयासरत है, लेकिन उसके बाद भी कुछ सिरफिरे लोग ऐसे हैं जो नए वेरिएंट के पॉजिटिव आने के बाद भी बाज आने का नाम नहीं ले रहे। ऐस मामला में केरल में सामने आया। हुआ यूं कि कोरोना की जांच करते हुए विभाग ने सभी संदिग्धों को रिपोर्ट न आने तक घरों में रहने के लिए कहा था, लेकिन एनार्कूलम जिले में एक युवक ओमिक्रॉन संक्रमित होने के बाद भी पूरे शहर में घूमता रहा।

केरल में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे (Omicron Patient Negligence )

केरल में इन दिनों कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नए संक्रमण (Kerala covid cases) की रोकथाम के लिए राज्य का स्वास्थ्य विभाग निरंतर प्रयासरत है, लेकिन उसके बाद भी कुछ सिरफिरे लोग ऐसे हैं जो पॉजिटिव (omicron kerala patient) आने के बाद भी बाज आने का नाम नहीं ले रहे। ऐसा ही एक मामला हाल ही में केरल में आया, हुआ यूं कि कोरोना की जांच करते हुए विभाग ने सभी संदिग्धों को रिपोर्ट न आने तक घरों में रहने के लिए कहा था, लेकिन एर्नाकुलम जिले में एक युवक ओमिक्रॉन संक्रमित होने के बाद भी पूरे शहर में घूमता रहा।

शहर भर में की संक्रमित युवक ने तफरी (Omicron Patient Negligence)

omicron patient reach in mall: जानकारी के अनुसार ओमिक्रॉन से संक्रमित युवक न सिर्फ घर से बाहर निकला बल्कि वह होटल में जाकर खाना भी खा आया और यही नहीं कई शॉपिंग मॉल में भी खरीदारी करने के लिए पहुंच गया। जब इस बात का पता प्रशासन को चला तो स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए। प्रशासन ने युवक को आइसोलेट कर दिया।

संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग बना विभाग की चुनौती (Omicron Patient Negligence)

omicron variant, omicron variant patient: राज्य का स्वास्थ्य विभाग अब युवक के संपर्क में आए लोगों की तलाश करने में जुटा है। प्रशासन युवक से बात कर उन सब दुकानों पर दस्तक दे रहा है जहां वह खाना खाने और खरीदारी करने के लिए (omicron kerala patient) पहुंचा था। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग दुकानदारों से यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि उस समय दुकान में कौन-2 लोग मौजूद थे। ताकि उनकी भी जांच की जा सके। केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने उन सब लोगों से जांच की अपील की है जो उस दिन वहां मौजूद थे।

केरल में बेकाबू कोरोना के मरीज Kerala covid cases

omicron patient reach in mall: बता दें कि भारत में केरल ही वह9 omicron kerala patient) राज्य है जो कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। क्योंकि देश में कुल कोरोना आंकड़ों में से आधा से ज्यादा संक्रमित मरीज यहीं से मिल रहे हैं। ऐसे में जाहिर सी बात है कि ओमिक्रॉन से बचाव के लिए जनता की जागरूकता भी बहुत जरूरी है। जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 3,404 नए मामले सामने आए हैं और 320 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर  51,95,997 हो चुकी है और 43,946 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Read More: Alia Bhatt अभिनेत्री पर कोविड नियम तोड़ने के आरोप, दर्ज होगी FIR

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

6 mins ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

36 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

53 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

54 mins ago