होम / NHM Employees Protest In Bhiwani : धरने के 15वें दिन एनएचएम कर्मचारियों ने ताली व थाली बजाकर सरकार को चेताने का किया प्रयास

NHM Employees Protest In Bhiwani : धरने के 15वें दिन एनएचएम कर्मचारियों ने ताली व थाली बजाकर सरकार को चेताने का किया प्रयास

• LAST UPDATED : August 9, 2024
  • मणिपुर राज्य की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी एनएचएम नियमित करे सरकार : एनएचएम कर्मचारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), NHM Employees Protest In Bhiwani : भिवानी के लघु सचिवालय के समक्ष जारी एनएचएम कर्मचारियों का धरना शुक्रवार को 15वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान एनएचएम कर्मचारियों ने थाली व ताली बजाकर रोष जताया तथा सरकार को उनकी मांगों के प्रति चेताने का प्रयास किया। इस दौरान एनएचएम कर्मचारियों के धरने को समर्थन करने संयुक्त किसान मोर्चा व जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानिया पहुंचे तथा एनएचएम कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि वे उनके हकों की लड़ाई में कंधे से कंधा मलाकर साथ देंगे।

NHM Employees Protest In Bhiwani : पिछले 15 दिनों से धरनारत्त

बता दें कि एनएचएम कर्मचारी नियमितीकरण, 7वां वेतन आयोग, एलटीसी का भुगतान, मैडिकल लीव, कैशलेस बीमा, ईएल/सीएल, पुरानी तबादला नीति को लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारी सांझा मोर्चा हरियाणा के बैनर तले पिछले 15 दिनों से धरनारत्त है। एनएचएम कर्मचारी सुधीर ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को भगाने के लिए देशवासियों थाली बजवाई थी, उसी तर्ज पर एनएचएम कर्मचारियों ने सरकार को जगाने के लिए थाली बजाकर रोष जताया है।

आमजन को होने वाले स्वास्थ्य नुकसान की जिम्मेवारी भी सरकार की होगी

उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से प्रदेश भर का एनएचएम कर्मचारी धरनारत्त है, लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से प्रदेश भर में स्वास्थय सेवाएं ठप्प पड़ी है। जन्म प्रमाण पत्र से मृत्यु प्रमाण पत्र तक सभी सेवाएं ठप्प पड़ी है। यही नहीं एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से मरीज दम तक तोड़ रहे है तथा यह सब सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के कारण हो रहा है तथा भविष्य में आमजन को होने वाले स्वास्थ्य नुकसान की जिम्मेवारी भी सरकार की होगी।

27 वर्षो से सेवा कर रहे एनएचएम कर्मचारियों को नियमितीकण के हक से वंचित क्यो रखा

उन्होंने कहा कि मणिपुर राज्य में एक पॉलिसी बनाकर एनएचएम कर्मचारियों को पक्का किया गया है तो हरियाणा सरकार कर्मचारियों के प्रति अपनी जिम्मेवारी से पीछे क्यो हट रही है। उन्होंने कहा कि जब पांच वर्ष पहले के कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जा रहा है, लेकिन पिछले 27 वर्षो से सरकार की सेवा कर रहे एनएचएम कर्मचारियों को नियमितीकण के हक से वंचित क्यो रखा गया है। ऐसे में वे भी सरकार से मांग करते है कि उन्हे भी नियमित कर्मचारियों का दर्जा दिया जाए।

JP Dalal PC : कांग्रेस अपने चहेतों को और भाजपा योग्य युवाओं को देती है नौकरी : वित्त मंत्री जेपी दलाल

Rakshabandhan : महिलाएं और बच्चे हरियाणा रोडवेज बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox