होम / Haryana Congress में चल रही गुटबाजी पर कैथल में लगा विराम

Haryana Congress में चल रही गुटबाजी पर कैथल में लगा विराम

• LAST UPDATED : September 8, 2023
  • मीटिंग के दौरान नहीं लगे किसी भी गुट के जिंदाबाद के नारे

  • इसी माह के आखिर तक हरियाणा में खड़ा कर देंगे संगठन: ऑब्जर्वर

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Congress, चंडीगढ़ : हरियाणा में कांग्रेस पार्टी द्वारा लंबे समय से संगठन खड़ा न करने को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठाता रहा है। अब कांग्रेस पार्टी हाई कमान द्वारा हरियाणा में मजबूत संगठन बनाने को लेकर रोड मैप तैयार किया जा रहा है, जिसको लेकर पूरे हरियाणा में पर्यवेक्षकों द्वारा कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया जा रहा है।

इसके बाद सितंबर के आखिर तक कांग्रेस अपने जिला स्तरीय संगठन की घोषणा कर सकती है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी हाईकमान द्वारा ऑब्जर्वर के तौर पर राजकुमार इंदौरिया की अध्यक्षता में तीन सदस्य टीम कैथल भेजी गई, जिसमें गोहाना से विधायक जगबीर सिंह मलिक और साढ़ौरा से विधायक रेनू बाला मौजूद रही।

कार्यकर्ताओं की राय जान टटोली गई नब्ज

बताते चलें कि इस जिला स्तरीय मीटिंग का आयोजन कैथल के अंबाला रोड स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में किया गया जिसमें जिले के पूर्व विधायक से लेकर तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। मीटिंग की व्यवस्था की कमान कैथल कांग्रेस के प्रभारी व सफीदों से विधायक सुभाष गांगुली ने संभाली और ऑब्जर्वर टीम से मिलने पहुंचे सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक-एक कर मिलवाया गया, जिस बीच ऑब्जर्वर टीम द्वारा संगठन की जिम्मेवारी देने के लिए कार्यकर्ताओं की राय जान उनकी नब्ज टटोली गई।

मजबूत संगठन खड़ा करने को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रयासरत

पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से आब्जर्वर के तौर पर कैथल भेजे गए राजकुमार इंदौरिया ने बताया कि हरियाणा में मजबूत संगठन खड़ा करने को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रयास कर रही है और इसी कड़ी में आज वह कैथल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने पहुंचे हैं जिस बीच सभी से सलाह मशवरा कर पार्टी हाई कमान को इसकी रिपोर्ट सौंप जाएगी। पार्टी में चल रही गुटबाजी के सवाल पर आॅब्जर्वर राजकुमार इंदौरिया ने बताया कि पार्टी में कोई भी गुटबाजी नहीं है।

हरियाणा का सीएम कौन बनेगा, यह भविष्य के गर्भ में

हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है, इसलिए कार्यकर्ताओं में जोश है। अपने-अपने नेता के नारे लगा देते हैं। ऑब्जर्वर राजकुमार इंदौरिया सुरजेवाला और हुड्डा गुट के सवाल पर बोले कि हुड्डा साहब हरियाणा के दो बार सीएम रह चुके हैं। अनुभव और उम्र में भी हमसे बड़े हैं, इसीलिए उनकी सीनियरिटी है और किसी एक का पक्ष लेना यह ऑब्जर्वर का काम नहीं है। हरियाणा का सीएम कौन बनेगा यह पार्टी हाई कमान चुने हुए विधायकों की सलाह से फैसला लेगी।

ये बोले विधायक सुभाष गांगुली

वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी व सफीदों से विधायक सुभाष गांगुली ने बताया कि पार्टी हाई कमान के आदेश अनुसार संगठन में किन नेता व कार्यकर्ताओं को स्टेट बॉडी में पदाधिकारी बनाया और किसको जिला स्तरीय संगठन की जिम्मेवारी दी जाए उसका फीडबैक लेने के लिए आब्जर्वर के तौर पर राजकुमार इंदौरिया की अध्यक्षता में हरियाणा के दो विधायकों सहित एक टीम कैथल में भेजी है जो बारी-बारी से सभी कार्यकर्ता व वरिष्ठ नेताओं की बातों को सुन रही है और इस मीटिंग के बाद पूरी रिपोर्ट हाईकमान को भेजी जाएगी। इसके बाद पार्टी हाई कमान द्वारा संगठन में जिम्मेवारी देने का आखिरी निर्णय लिया जाएगा।

वहीं कांग्रेस पार्टी में चल रही गुटबाजी के सवाल पर विधायक सुभाष गांगुली ने बताया कि आज पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में उमड़ी भीड़ ने यह दिखा दिया है कि हरियाणा में जल्द ही कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है जितनी भीड़ आज इस मीटिंग में है इतनी भीड़ तो तब भी नही होती जब सरकार बनने के बाद मंत्री और विधायक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आते हैं। इसलिए आज कांग्रेस पार्टी की राज्य में लहर चली हुई है और आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी सभी लोकसभा और विधानसभा का चुनाव जीतने का काम करें।

यह भी पढ़ें : Jansamvad Program in Hisar : मुख्यमंत्री का विपक्ष पर निशाना, विपक्ष को रास नहीं आ रहा आमजन को जल्द सुविधाएं मिलना

यह भी पढ़ें : Hisar Artist Died on Janmashtami : सुदामा बने कलाकार की मंच पर हार्ट अटैक से मौत

यह भी पढ़ें : Student Death In Rewari School : 11वीं का छात्र स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरा

यह भी पढ़ें : G-20 Summit : रेल और बस सेवाएं रहेंगी प्रभावित, रेवाड़ी-दिल्ली के बीच आज इतनी ट्रेनें रद्द

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox