Asian Volleyball Championship Under-20 आयु वर्ग में भारतीय टीम में हरियाणा से मात्र तन्नू राठी का हुआ चयन

15
Asian Volleyball Championship Under-20
Asian Volleyball Championship Under-20 आयु वर्ग में भारतीय टीम में हरियाणा से मात्र तन्नू राठी का हुआ चयन
  • नवज्योति मॉडल स्कूल जलालपुर प्रथम खेल नर्सरी की है खिलाड़ी
  • 1-8 जुलाई तक चीन खेलों में ले रही भाग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Asian Volleyball Championship Under-20 : एशियाई महिला वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के लिए हरियाणा प्रदेश के पानीपत जिले के गांव जलालपुर प्रथम के नव ज्योति मॉडल स्कूल की महिला खेल वॉलीबॉल नर्सरी की खिलाड़ी तन्नू राठी का चयन हुआ है।

जिसको लेकर स्कूल चैयरमेन राजेश शर्मा ने महिला खिलाड़ी को बधाई देते हुए बताया कि जिला खेल अधिकारी सतेद्र कुमार के मार्गदर्शन में वॉलीबॉल कोच सनी चौधरी व वॉलीबॉल एसोसिएशन जिला सचिव कंवलजीत मलिक और खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत की दौलत हरियाणा प्रदेश से मात्र नव ज्योति स्कूल खेल नर्सरी की खिलाडी तन्नू राठी का महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 के लिए चयन हुआ है। जिससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

Asian Volleyball Championship Under-20 : कैम्प में लगातार अभ्यास किया

उन्होने बताया कि तन्नू राठी 1-8 जुलाई तक चीन में आयोजित महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 में भाग ले रही है और चीन जा चुकी है। स्कूल प्रधानाचार्या ने बताया कि महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 कैम्प के लिए उनके स्कूल की खेल नर्सरी की महिला खिलाडी 18 वर्ष आयु वर्ग में गोयला खुर्द गांव की प्रेरणा रावल पुत्री विकास कुमार, जबकि 20 वर्ष आयु वर्ग में सोनीपत के समस्तपुर गामड़ा गांव निवासी मोनिका पुत्री सुनील, यूपी बागपत के सूजती गांव निवासी तन्नू राठी पुत्री युद्धवीर राठी और दिल्ली निवासी खुशी पुत्री प्रवीण कुमार तोमर का चयन हुआ था। जिन्होंने बैंगलोर की साई नेताजी सुभाष साउथन सेंटर में वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 कैम्प में लगातार अभ्यास किया।

चीन गई हुई है तन्नू राठी

इसके उपरांत 18 वर्ष आयु वर्ग में महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 के लिए प्रेरणा रावल का चयन हुआ और उसने थाईलैंड में आयोजित महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 में भाग लिया। इसके उपरांत 20 वर्ष आयु वर्ग में महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 में तन्नू राठी का चयन हुआ है। जोकि महिला वॉलीबॉल एशियाई चैंपियनशिप 2024 में भाग लेने के लिए चीन गई हुई है। सबसे खुशी की बात है कि भारतीय टीम में हरियाणा की ओर से मात्र एक खिलाडी है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है खिलाड़ी

स्कूल प्रधानाचार्य रेखा शर्मा ने चयनित खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा जिला खेल अधिकारी सतेद्र कुमार व नॉर्थ रेलवे में कार्यरत मोनी ठाकुर के कुशल मार्गदर्शन और कोच सनी चौधरी सहित खिलाड़ियों  की कड़ी मेहनत के कारण ही आज खेल नर्सरी की खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी खेल नर्सरी की दो छात्राओं का दो बार एशिया चैंपियनशिप के लिए चयन हो चुका है और 4 महिला खिलाड़ी खेल कोटे से यूपी पुलिस में चयनित हुई थी।

यह भी पढ़ें : Health Minister Dr. Kamal Gupta : हिसार में मंत्री कमल गुप्ता ने विशेष प्रचार अभियान के वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

यह भी पढ़ें : Rifle Firing In The Air : थार के बोनट पर बैठ राइफल से हवा में फायरिंग करने वाले युवक पर एफआईआर